Governor Jagdeep Dhankar: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भारतीय जनता पार्टी के नेता शुभेंदु अधिकारी के सरकारी कार्यालय में कथित तौर पर पुलिस और रेपिड एक्शन फोर्स के जबरन घुसने के मामले पर एक बार फिर से अपनी चिंता व्यक्त की है. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव एच. के द्विवेदी से कल सुबह 11 बजे तक जवाब मांगा है. राज्यपाल ने सोशल मीडिया पर मुख्य सचिव समेत राज्य पुलिस प्रमुख और रेपिड एक्शन फोर्स को टैग करते हुए लिखा कि, "पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के नंदीग्राम स्थित उनके विधायक कार्यालय पर पुलिसबल और रेपिड एक्शन फोर्स द्वारा किसी राजनीतिक साजिश के तहत बलपूर्वक प्रवेश करना चिंता का विषय है." 


राज्यपाल ने घटना को बताया शर्मनाक


राज्यपाल ने आगे लिखा कि, "पुलिस की इस तरह की हरकत जैसा की नेता प्रतिपक्ष सुभेंदु अधिकारी द्वारा बतौर सूबत पेश किए गए वीडियो जिनमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस प्रकार से उनके कार्यालय में जबरन घुसने की कोशिश की गई. इस प्रकार की घटना ना केवल संविधान और कानून के शासन के खिलाफ है बल्कि पुलिस और प्रशासन की लगातार राजनीतिक भूमिका को भी साफ दर्शाते हैं. 






उन्होंने आगे लिखा कि इस प्रकार की घटनाएं साबित करती हैं कि प्रदेश में विपक्ष के नेताओं, जनप्रतिनिधियों, सांसदों और विधायकों को जबरन नजरंबद करने की कोशिश की जा रही है. राज्य में संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों को उचित सम्मान नहीं दिया जा रहा है. इस प्रकार की घटनाएं लोकतंत्र और कानून के शासन के लिए शुभ संकेत नहीं है. 


बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने प्रदेश की ममता बनर्जी सरकार पर आरोप लगाया है कि बिना किसी पूर्व सूचना के, बिना कोई तलाशी वारंट दिखाये पश्चिम बंगाल पुलिस ने बलपूर्वक उनके नंदीग्राम स्थित कार्यालय में प्रवेश किया. जिसकी शिकायत नेता प्रतिपक्ष ने राज्यपाल से की है. शुभेंदु की शिकायत पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य के मुख्य सचिव को कल सुबह 11 बजे तक इस मामले में रिपोर्ट तलब की है.


ये भी पढ़ेंः-


Jharkhand: गिरफ्तार IAS पूजा सिंघल और सीए सुमन को कोर्ट में किया पेश, रिमांड अवधि 4 दिन बढ़ाई


Afghan Resistance Attack Taliban: पंजशीर में NRF और तालिबान बीच छिड़ी जंग, दोनों तरफ के हैं ये दावे