मेरठ: मेरठ में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अनूठी पहल की गई है. जिसके चलते अब जिले के मुख्य बाजारों में हर घंटे अलार्म की आवाज गूंजेगी. जिसके साथ ही बाजार के व्यापारियों और वहां मौजूद अन्य लोगों को तत्काल अपने हाथों को सैनिटाइज करना होगा. जिलाधिकारी अनिल धींगरा ने बताया कि फिलहाल यह प्रयोग जागृति विहार स्थित अस्थाई मंडी से शुरू किया गया है. जो जल्द ही जिले के अन्य बाजारों में भी लागू किया जाएगा.


डीएम अनिल धींगरा ने बताया कि जागृति विहार स्थित अस्थाई सब्जी मंडी में शुक्रवार रात से अलार्म की व्यवस्था की गई है. हर घंटे बजने वाला यह अलार्म मंडी में मौजूद व्यापारियों और अन्य लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करेगा. अलार्म की आवाज के साथ ही मंडी में मौजूद सभी लोगों को या तो हैंड सैनिटाइजर करना होगा या फिर पानी और साबुन से हाथ धोने होंगे.


जिलाधिकारी के मुताबिक इस प्रकार की व्यवस्था से कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने में काफी मदद मिल सकती है. उन्होंने बताया कि जैसे-जैसे जिले के अन्य इलाके कंटेनमेंट जोन से बाहर आते जाएंगे. उसी के साथ शहर और ग्रामीण क्षेत्र के अन्य बाजारों में भी यह व्यवस्था लागू की जाएगी. फिलहाल जल्द ही शहर के खैरनगर, कोटला, सदर और अन्य बाजारों को अलार्म से लैस किया जा रहा है.



श्रीलंका: भारत के नए उच्चायुक्त ने किया सेंट एंथोनी चर्च का दौरा, पिछले साल हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि

मुंबई: पुलिस बनाम कोरोना की जंग में कोरोना का पलड़ा हो रहा है भारी