सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बांदा जेल में मुख्तार अंसारी से मुलाकात की है. मऊ से पांच बार के विधायक रहे मुख्तार अंसारी पर 50 से ज्यादा आपराधिक मामले न सिर्फ उत्तर प्रदेश बल्कि कई अन्य राज्यों में भी दर्ज हैं. समाजवादी पार्टी के सहयोगी राजभर ने बताया कि वह अंसारी के साथ राजनीति पर चर्चा करने गए थे और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में लड़ने  के लिए टिकट की पेशकश भी की. 


माफियाओं के साथ मुख्तार के संबंधों का किया बचाव


राजभर ने मुख्तार अंसारी के माफियाओं के साथ रिश्तों का बचाव किया है. उन्होंने कहा, मेरे उनके साथ राजनैतिक संबंध पिछले 19 साल से हैं. बीजेपी मुख्तार को माफिया बुलाती है लेकिन यूपी सरकार में एक-तिहाई से ज्यादा अपराधी हैं. वह अपनी क्षमता पर चुनाव जीत सकते हैं. वह जहां से भी चुनाव लड़ने का ऐलान करेंगे, मैं उन्हें समर्थन दूंगा. 


राजभर ने मुख्तार को बताया था मसीहा


11 सितंबर को राजभर ने पार्टी वर्कर्स कन्वेंशन से इतर बातचीत में मुख्तार अंसारी के राजनैतिक कद के बारे में बताया था. उन्होंने कहा था, चाहे बीजेपी हो, एसपी हो, कांग्रेस हो या फिर बीएसपी, जो पूर्वांचल में चुनाव जीतना चाहता है, उसे मुख्तार अंसारी से आशीर्वाद लेना ही होगा. तभी वह चुनाव जीत सकता है. गरीब और पिछड़े लोग मुख्तार को मसीहा मानते हैं. 


राजभर का यह बयान मायावती के 10 सितंबर के उस ऐलान के बाद आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि मुख्तार अंसारी समेत किसी भी माफिया डॉन को 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा था कि अगर राज्य में बीएसपी की सरकार बनी तो इस फैसले से ऐसे अपराधियों पर शिकंजा भी कसा जा सकेगा. उन्होंने यह भी कहा था कि यूपी बीएसपी अध्यक्ष भीम राजभर मऊ से पार्टी के उम्मीदवार हैं. 


ये भी पढ़ें 


बाहुबली मुख्तार अंसारी से मुलाकात पर राजभर की सफाई, बोले- अपराधियों को संरक्षण देती है बीजेपी


UP Election 2022: राकेश टिकैत का चौंकाने वाला बयान, बोले- वोट नहीं मिलेंगे लेकिन बीजेपी ही जीतेगी चुनाव