लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस की 112 इमरजेंसी सर्विस के मुख्यालय में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है. छह नये कोरोना मरीज मिलने से दफ्तर में हड़कंप मच गया. अब दफ्तर में कोरोना संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 12 हो गई है. फिलहाल अगले आदेश तक मुख्यालय को बंद कर दिया गया है. आपको बता दें कि सोमवार शाम को 48 घंटे के बाद 112 मुख्यालय को खोला गया था. सेवा को जारी रखने के लिये वर्क फ्राम होम दिया जाएगा.


यूपी 112 पुलिस इमरजेंसी सेवा के एडीजी असीम अरुण ने इस बात की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि पॉजिटिव आये सभी कर्मी आउटसोर्स के तहत काम कर रहे थे.


एडीजी 112 असीम अरुण ने बताया कि रविवार को करीब 16 कर्मचारियों के सैंपल लिए गए थे, जिनकी जांच रिपोर्ट में सोमवार को तकनीकी टीम के छह और कर्मी संक्रमित पाए गए हैं. सोमवार को भी करीब 60 कर्मचारियों के सैंपल लिए गए हैं. सोमवार को यहां कर्मचारियों को शाम चार बजे से रात नौ बजे की शिफ्ट में बुलाया गया था लेकिन, अब फिर सभी को मुख्यालय आने से मना कर दिया गया है. सोमवार को कर्मचारियों का हौसला बढ़ाने के लिए कई पोस्टर भी लगाए गए थे, लेकिन बढ़ते कोरोना संक्रमण ने यहां तस्वीर ही बदल दी.


वर्क फ्राम होम सुविधा को बढ़ाया जाएगा
एडीजी ने बताया कि मुख्यालय में सैनिटाइजेशन और आगे की कार्रवाई के लिए सीएमओ व अन्य संबंधित अधिकारियों से लगातार बातचीत की जा रही है. मुख्यालय को फिर सील कर दिया गया है. मुख्यालय कितने दिन सील रहेगा, इस पर फैसला मंगलवार को होगा. कॉल टेकिंग की सुविधा जारी रखने के लिए 112 के प्रयागराज सेंटर के अलावा गाजियाबाद सेंटर को शुरू कर दिया गया है. लखनऊ में करीब 140 कॉल टेकर तीन शिफ्ट में अपने घरों से काम कर रही हैं. हालांकि मुख्यालय के बंद होने से कॉल रिसीव होने में अब चार से पांच मिनट तक की वेटिंग आ सकती है. वर्क फ्रॉम होम की सुविधा बढ़ाने के लिए भी शासन स्तर पर वार्ता चल रही है.


ये भी पढ़ें.


यूपी में 24 घंटे में निकले कोरोना के 591 नए केस, 19 मरीजों ने तोड़ा दम


UP: बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर शिकंजा तेज, शस्त्र लाइसेंस मामले में पत्नी और भाइयों को नोटिस