नोएडाः उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के फेस-2 स्थित बाल सुधार गृह में बंद 162 बच्चों का कोरोना टेस्ट जिला प्रशासन द्वारा कराया गया है. 2 दिन पूर्व एंटीजेन किट के द्वारा की गई जांच के दौरान 13 बच्चों का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था, जिसका दोबारा से आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया गया. इसमें 121 बच्चों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जिन 13 बच्चों की रिपोर्ट एंटीजेन किट के माध्यम से पॉजिटिव आई थी, दोबारा टेस्ट के बाद उनमें 9 बच्चों की रिपोर्ट आई है. सभी की रिपोर्ट नेगेटिव है.


जिला प्रोबेशन अधिकारी अतुल कुमार ने बताया कि 162 बच्चों में से 121 बच्चों की रिपोर्ट आ गई है. 41 बच्चों की रिपोर्ट भी जल्द आ जाएगी. उन्होंने बताया कि जिन 13 बच्चों की एंटीजेन किट के माध्यम से टेस्टिंग के दौरान रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, उनमें से दोबारा हुए टेस्ट के बाद नौ की रिपोर्ट अभी तक प्राप्त हुई है. उन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. उन्होंने बताया कि 4 बच्चों की रिपोर्ट जल्द ही उन्हें मिल जाएगी.


जिलाधिकारी ने अपनी निगरानी में कराया सभी का टेस्ट


फेस-2 स्थित बाल सुधार गृह में एंटीजेन किट के माध्यम से 13 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया था. इस बात को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी सुहास एलवाई और मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने अपनी निगरानी में सभी 162 बच्चों का टेस्ट कराया.


इस बीच जिले के सीएमओ भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. शुक्रवार को किया गया उनका कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया और अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को उनका कार्यभार सौंपा गया है.


ये भी पढ़ें

UP: गौतम बुद्ध नगर जिले के सीएमओ भी कोरोना से संक्रमित, जिले में अबतक 2300 से ज्यादा मामले

झारखंड: कोरोना से तीन और लोगों की मौत, 42 नये मामलों के साथ 2739 पहुंची संक्रमितों की संख्या