पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हमले को आज एक साल पूरा हो गया है. इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. इन जवानों ने देश के लिए अपनी जान दे दी, उनके इस बलिदाल को देश कभी नहीं भुला पाएगा. इन शहीद जवानों के परिवार वालों की सहायता के लिए बहुत से नेता, अभिनेता और बड़ी हस्तियों ने वादा किया है, मगर दिग्गज क्रिकेटर विरेंद्रा सहवाग की तरफ से किया गया काम सराहनी है. सहवाग ने पुलवामा हमले में शहीद जवान के दो बच्चों को गोद लिया है और उन्हें पढ़ा-लिखा रहे हैं. ये बच्चे अपने पिता की ही तरह सेना में भर्ती होना चाहते हैं.


आज के दिन पुलवामा के शहीदों को याद करते हुए सहवाग ने ट्वीट किया है. अपने ट्वीट में सहवाग उन बच्चों की तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा, ''आज हमारे बहादुर जवानों के साथ पुलवामा में हुए हमले की बरसी है. उन सभी जवानों को नमन. इस तस्वीर में बल्लेबाज हैं- अर्पित सिंह, जो पुलवामा में शहीद हुए राम वकील के बेटे हैं और गेंदबाज- राहुल सोरेंग, पुलवामा में शहीद हुए विजय सोरेंग के बेटे हैं. मेरा स्कूल उन्हें पढ़ाने के लिए गैरवान्वित महसूस कर रहा है.''





उल्लेखनीय है कि पुलवामा हमले के बाद दिग्गज क्रिकेटर ने देश की सुरक्षा करते शहीद हुए जवानों के बच्चों को अपने बोर्डिंग स्कूल में मुफ्त में शिक्षा देने का ऐलान किया था. दोनों बच्चे अब सहवाग के स्कूल में पढ़ाई कर रहे हैं और खेल में भी अपना ध्यान लगा रहे हैं.


Pulwama Attack First Anniversary: पुलवामा हमले के आखिरी सफर की आंखों-देखी


Pulwama Attack के एक साल बाद भी देश के शहीद बेटों को याद करके भर आती हैं आंखें