जम्मू: जम्मू-कश्मीर में मौसम का ख़राब दौर जारी है और बुधवार को धुंध और ठंड के चलते प्रदेश में हवाई और रेल सेवाओं पर खासा असर पड़ा है. वहीँ, सोमवार से बंद जम्मू श्रीनगर हाईवे को अब तक नहीं खोला जा सका है.


जम्मू-कश्मीर में मौसम के बिगड़े तेवर बुधवार को भी जारी रहे. सोमवार से जम्मू के पहाड़ी इलाको में बर्फ़बारी और मैदानी इलाको में बारिश के चलते शीतलहर का जो प्रकोप प्रदेश में बना था वो बुधवार को भी जारी रहा. बुधवार तड़के से ही कोहरे की घनी चादर ने पूरे जम्मू को अपनी चपेट में ले लिया था.


घने कोहरे के चलते जम्मू में हवाई सेवाओं पर खासा असर पड़ा. दोपहर तक जम्मू हवाई अड़ड़े पर कोई भी फ्लाइट लैंड नहीं कर पायी. ख़राब मौसम का असर माता वैष्णो देवी की हेलीकॉपटर सेवा पर भी पड़ा और मंगलवार को थोड़ी देर उड़ने के बाद सेवा को बंद कर दिया गया जबकि बुधवार को भी यह सेवा प्रभावित रही.


वहीँ, ख़राब मौसम के चलते बनिहाल और रामबन में हुई भारी बर्फ़बारी के चलते जम्मू श्रीनगर हाईवे को सोमवार को बंद कर दिया गया था जो बुधवार को भी नहीं खुल पाया. हाईवे बंद होने के चलते सेंकडो वाहन हाईवे पर फंसे हुए है.


मौसम विभाग की माने तो बुधवार दोपहर बाद तक जम्मू कश्मीर के कई इलाको में बर्फ़बारी होगी, जिसके बाद मौसम में सुधार होगा और अगले एक सप्ताह तक भारी बर्फ़बारी की कोई आशंका नहीं है.