कोलकाता: पश्चिम बंगाल पुलिस ने बीजेपी नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने पश्चिम बंगाल बीजेपी के इंचार्ज कैलाश विजयवर्गीय और युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के खिलाफ भी मामला दर्ज की है. ये बीजेपी के हिंसक प्रदर्शन जे जुड़ा हुआ है. पुलिस का कहना है कि सात दिसंबर सिलिगुड़ी में बीजेपी ने एक प्रदर्शन के हौरान हिंसा की थी.





बीजेपी के 56 नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज


प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बीजेपी ने सात दिसंबर को सिलीगुड़ी में उत्तरकन्या अभियान चला रही थी. इसी दौरान बीजेपी ने कथित तौर पर हिंसा की. इस मामले में प. बंगाल बीजेपी अध्यक्ष  कैलाश विजयवर्गीय, दिलीप घोष, तेजस्वी सूर्या और मुकुल राय समेत 56 बीजेपी नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इन पर हिंसा के साथ-साथ सरकारी काम में बाधा डालने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का भी आरोप लगा है.


कार्यकर्ता की मौत के बाद प्रदर्शन


बता दें कि एक दिन पहले तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ मार्च के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प हो गई. बीजेपी ने दावा किया है कि इस झड़प में पार्टी के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई. बीजेपी के एक कार्यकर्ता उलेन राय की मौत हो गई थी. इसी के विरोध में बीजेपी नेताओं ने 12 घंटे के लिए उत्तर बंगाल बंद का आह्वान किया था.


मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेशी


इस बंद के दौरान बीजेपी नेता और समर्थक पं. बंगाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. प्रदर्शन के दौरान पश्चिम बंगाल पुलिस ने 56 बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर एफआईआर दर्ज की है. जिसके बाद उन्हें मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया.


ये भी पढ़ें-


किसानों ने सरकार के प्रस्ताव को ठुकराया, अमित शाह और कृषि मंत्री ने की बैठक | 10 बड़ी बातें


महाराष्ट्र कैबिनेट की 'शक्ति कानून' को मंज़ूरी, महिला और बच्चों के खिलाफ अपराध के लिए किए गए हैं कड़े प्रावधान