दुनियाभर में व्हाट्सएप का मैसेजिंग एप के रूप में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन कई बार इस पर लगातार मैसेज की वजह से लोग परेशान हो जाते हैं. इनकी परेशानी का हल व्हाट्सएप जल्द लेकर आने वाला है. व्हाट्सएप पिछले कुछ समय से एक नये फीचर को लेकर काम कर रहा है. इसका नाम वैकेशन मोड है. एक रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर जल्द ही रिलीज किया जा सकता है. व्हाट्सएप का यह वैकेशन मोड अपने नाम के अनुरूप बहुत सारे मैसेज, अपडेट्स और अनावश्यक चिट-चैट से छुट्टी दिलायेगा.


वैकेशन मोड के जरिये आप पर्सनल और ग्रुप चैट को आर्काइव करके ब्रेक ले सकेंगे. इस नए फीचर में रेगुलर आर्काइविंग से यह डिफरेंस रहेगा कि नई एक्टिविटी होने के बावजूद भी चैट आर्काइव ही रहेगी. फिलहाल जब आप किसी भी चैट को आर्काइव करते हैं तो यह बॉटम मे चला जाता है लेकिन जब आर्काइव किये गये व्यक्ति या ग्रुप चैट से कोई नया मैसेज आता है तो चैट वापस टॉप पर आ जाता है.


अब यह फीचर नए अवतार में सामने आने वाला है. वैकेशन मोड के लिए अलग से डेडिकेटेड सेक्शन होगा. जब यूजर इस मोड को अनेबल करेगा तो यह चैट सेक्शन के टॉप पर दिखेगी. सभी चैट, आर्काइव चैट्स के नाम से एक अम्ब्रैला के रूप में नजर आयेंगी.


आप जब टैब के राइट हैंड साइड में नोटिफिकेशन को देखेंगे तो वहां पर यह आर्काइव का ऑप्शन नजर आयेगा. रिपोर्ट के अनुसार नोटिफिकेशन में यूजर बिहेवियर ऑफ आर्काइव्ड चैट्स का ऑप्शन चूज कर सकेंगे. यहां दो ऑप्शन, नोटिफाई न्यू मैसेज और ऑटो हाइड इनएक्टिव चैट्स होंगे. फिलहाल नये वैकेशन मोड में ऑटोआर्काइव पर्सनल और ग्रुप चैट का ऑप्शन मिलने की संभावना है.


यह भी पढ़ें-


कोई नहीं पढ़ पाएगा आपकी WhatsApp चैट, इस सेटिंग से बनाएं व्हाट्सऐप डेटा को सुरक्षित


सेकंड हैंड कार खरीदते वक्त इन बातें का ध्यान रखें, बाद में पछताना नहीं पडे़गा