अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर मंगलवार यानी 4 अप्रैल को कोर्ट ने 1.5 लाख डॉलर का जुर्माना लगाया है. यह जुर्माना उन्हें पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को देना होगा. डेनियल्स ने दावा किया था कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साल 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले  एडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को अपना मुंह बंद रखने के लिए पैसे दिये गए थे. 


स्टॉर्मी डेनियल्स के आरोप ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है. ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिका के इतिहास में डोनाल्ड ट्रंप पहले ऐसे पूर्व राष्ट्रपति बन गए हैं जिनकी गिरफ्तारी हुई या जिनके खिलाफ औपचारिक रूप से मुकदमा चलाए की नौबत आई. 


वहीं इस प्रोफाइल मामले में अब प्लेबॉय मॉडल कैरन मैकडॉगल का नाम भी सामने आ रहा है. कैरन ने भी आरोप लगाए हैं कि उनका डोनाल्ड ट्रंप के साथ संबंध रहा है और दोनों के बीच लंबे समय तक अफेयर भी चला. 


कौन है स्टॉर्मी डेनियल्स


स्टॉर्मी डेनियल्स का असली नाम स्टेफनी क्लिफोर्ड था और वो साल 1979 में लुइसियाना में पैदा हुई थी. वह पिछले दो दशकों से एडल्ट फिल्मों में काम कर रही हैं. इस इंडस्ट्री में उन्होंने बतौर अभिनेत्री कदम रखा था. उसके बाद साल 2004 में उन्होंने निर्देशन और लेखन की दुनिया में अपनी शुरुआत की.


स्टॉर्मी ने '40 ईयर ओल्ड वर्जिन' और 'नॉक्ड अप' जैसी फ़िल्मों और मरून फाइव के म्यूजिक वीडियो में भी काम किया है. स्टॉर्मी ने साल 2010 में लुइसियाना से सीनेट के पद चुनाव भी लड़ने की भी घोषणा की थी लेकिन अपनी उम्मीदवारी को गंभीरता से नहीं लिए जाने पर उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था.


स्टॉर्मी ने अपने बारे में लिखे किताब में कई सारे राज खोले हैं. उन्होंने बताया कि उनके माता-पिता के तलाक के बाद स्टॉर्मी को उनकी केवल मां ने पाला. 9 साल की उम्र में उनका यौन शोषण भी किया गया था.


स्टॉर्मी के वैवाहिक जीवन की बात करें तो वह चार शादियां कर चुकी हैं और उनकी एक बेटी भी है. उन्होंने हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के लिए स्ट्रिप क्लबों में काम भी किया.  


कब आईं चर्चा में 


वह सबसे पहले साल 2011 में चर्चा में आई थी, जब उनका इनटच पत्रिका को दिया एक इंटरव्यू सामने आया. उस इंटरव्यू में उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप के साथ अपने रिश्ते पर बात की थी. पोर्न स्टार ने इस बात का खुलासा अपनी किताब 'फुल डिस्क्लोजर' में भी किया है. 


डेनियल्स ने उस इंटरव्यू में बताया कि वह पहली बार 2006 में लेक ताहो में एक चैरिटी गोल्फ टूर्नामेंट में डोनाल्ड ट्रम्प से मिली थी. उस समय, वह 27 साल की थी और ट्रंप 60 साल के थे. स्टॉर्मी ने दावा किया था कि ट्रंप ने उन्हें डिनर का न्योता दिया, जिसके लिए वो उनसे मिलने उनके होटल के कमरे में पहुंचीं थीं. 


बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार डेनियल्स ने अपने 2011 में दिए इंटरव्यू में बताया कि जब वह ट्रंप के होटल के कमरे में पहुंची तो वो "काउच पर पैर पसार कर बैठे थे और शायद टेलीविजन देख रहे थे. वो पजामा पहने हुए थे." स्टॉर्मी ने दावा है कि उन्होंने उस मुलाकात में ट्रंप के साथ संबंध बनाए थे. हालांकि उनके इस दावे ट्रंप इन आरोपों से इनकार करते हैं.


'ट्रंप ने दिया था लालच'


एडल्ट स्टार स्टॉर्मी का कहना है कि ट्रंप ने कहा था कि वह उन्हें अपने टेलीविज़न शो 'द एपरेंटिस' में जगह दे सकते हैं. बता दें कि राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने से पहले डोनाल्ड ट्रंप टेलीविज़न शो 'द एपरेंटिस' को होस्ट किया करते थे.


साल 2018 में एक बार फिर आई चर्चे में 


साल 2018 के जनवरी महीने में स्टॉर्मी डेनियल्स एक बार फिर चर्चे में आ गई. वॉल स्ट्रीट जर्नल में एक ख़बर छपी. जिसमें दावा किया गया कि अक्तूबर 2016 में राष्ट्रपति ट्रंप के निजी वकील माइकल कोहेन ने राष्ट्रपति चुनावों से पहले पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेलियल्स को 1 लाख 30 हज़ार डॉलर दिया था. इसके तहत स्टेफनी क्लिफोर्ड सार्वजनिक तौर पर कभी भी डोनल्ड ट्रंप के साथ अपने संबंधों का जिक्र नहीं करेंगी.


क्या पैसे देना गैर कानूनी था?


वैसे देखा जाए तो उनका ये भुगतान अवैध नहीं था. लेकिन जब ट्रंप ने अपने वकील कोहेन को पैसे दिए तो उसे लीगल फीस के रूप में दर्ज कर दिया. न्यूयार्क प्रशासन के वकीलों की माने तो, यह ट्रंप की ओर से अपने दस्तावेजों के साथ हेरफेर करने का मामला है जो कि न्यूयॉर्क में एक आपराधिक कृत्य है.


स्टॉर्मी डेनियल्स की कितनी है कुल संपत्ति 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्टॉर्मी डेनियल्स की नेट वर्थ 6 मिलियन डॉलर है. यह आकलन उनके द्वारा भरे गए टैक्‍स के डॉक्‍यूमेंट्स के आधार पर निकाला गया है. वहीं वह हर साल 800,000 डॉलर कमाती हैं. स्टॉर्मी को 25,000 डॉलर विरासत में मिली है. उनके पास 1 मिलियन डॉलर की प्रॉपर्टीज है और 3 मिलियन डॉलर का इंवेस्‍टमेंट किया हुआ है.  


कई तरह की कारों का कलेक्शन


स्टॉर्मी डेनियल्स के पास कई तरह की कारें हैं. इन कारों में मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज, ऑडी ए 8 शामिल है. वहीं अमेरिका के लॉस एंजेलिस में स्टॉर्मी डेनियल्स के पास एक लग्जरी अपार्टमेंट है.


स्टॉर्मी डेनियल्स की इनकम


एडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी ने बताया था कि हर साल बुक रॉयल्टी में ही वह 150,000 डॉलर तक कमा लेती हैं. उनके पास 4 अचल संपत्ति के रूप में कमर्शियल प्रॉपर्टीज भी हैं, जिसके माध्यम से वह हर साल 120,000 डॉलर से अधिक कमा लेती हैं. 


अब जानते हैं कैरेन मैकडॉगल के बारे में 


स्टॉर्मी के ट्रंप के खिलाफ हश मनी मामले में अगली सुनवाई 4 दिसंबर को होगी. लेकिन अब इस मामले में एक और नाम सामने आ रहा है यह नाम है कैरेन मैकडॉगल का. 


कौन है यह कैरेन और उसका ट्रंप से क्या रिश्ता है?


कैरेन मैकडॉगल एक 52 साल की पूर्व प्लेबॉय मॉडल और अभिनेत्री हैं. वह इंडियाना की रहने वाली हैं. 90 के दशक मैकडॉगल काफी चर्चित हुई थीं. उस वक्त वह प्लेबॉय मैगज़ीन की ‘प्लेमेट ऑफ द ईयर' चुनी गई थीं. 


उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडल के तौर पर किया था. 20 साल की उम्र से ही उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर रही हैं. उन्होंने अपने शुरुआती करियर में स्विमवियर कंपटीशन में भी हिस्सा लिया था. समय के साथ वह एक मशहूर मॉडल बन गईं और फिर प्लेबॉय मैगजीन के लिए काम करना शुरू किया. साल 1998 में मैगजीन ने उन्हें ‘प्लेमेट ऑफ द ईयर’ का खिताब दिया. 


बता दें कि कैरेन वह पहली महिला था जिन्होंने पुरुषों की फिटनेस मैगजीन के फ्रंट पर अपनी जगह बनाई थी. मॉडलिंग के अलावा कैरेन कई फिल्मों में छोटे-मोटे रोल भी कर चुकी हैं. 


कैरेन ने डोनाल्ड ट्रंप पर क्या लगाए आरोप 


कैरेन के अनुसार उनका पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से साल 2006 और 2007 के बीच अफेयर रहा है. साथ ही शारीरिक संबंध भी रहे. कैरेन के अनुसार उस वक्त वह शादीशुदा थी. मैकडॉगल को उनकी और ट्रंप की महीने में 5-6 बार मुलाकात होती थी. 


अब कहां से आया नाम?


दरअसल स्टॉर्मी डेनियल्स के मामले में हुई सुनवाई के दौरान वकील ने कैरन मैकडॉगल का भी नाम लिया और कहा कि एडल्ट फिल्म स्टार डेनियल्स की तरह उन्हें भी मुंह बंद रखने के लिए पैसे दिये गए थे. नेशनल इंक्वेरर मैगजीन की पैरेंट कंपनी अमेरिकन मीडिया आईएनसी के अनुसार उन्होंने मैकडॉगल को 150,000 डॉलर का भुगतान कर ट्रंप के साथ उनके रिश्ते से जुड़ी कहानियों के के राइट्स खरीदे थे. ताकि वह 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले इसे सार्वजनिक ना करें.


दरअसल चुनाव से पहले  डोनाल्ड ट्रंप नहीं चाहते थे कि स्टॉर्मी से जुड़ी उनकी कोई भी कहानी सार्वजनिक हो, क्योंकि इसका सीधा असल राष्ट्रपति की उम्मीदवारी पर पड़ता. 


4 अप्रैल को कोर्ट में पेश हुए डोनाल्ड ट्रंप 


डॉनल्ड ट्रंप पर मंगलवार, 4 अप्रैल को मैनहैटन की एक कोर्ट में 34 आरोप तय किए गए. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पर अवैध संबंध छिपाने और एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री की अभिनेत्री स्टॉर्मी डैनियल्स को पैसे देकर चुप कराने के केस में कोर्ट में पेश किया गया था. सुनवाई के दौरान उन्होंने कोर्ट में किसी तरह के अपराध करने से मना किया.


पेशी के दिन दौरान क्या हुआ 


मंगलवार को मैनहेट्टन कोर्ट पहुंचते ही डोनाल्ड ट्रंप को हिरासत में ले लिया गया. ज्यूरी ने ट्रंप पर 34 आरोप लगाए. हालांकि डोनाल्ड ट्रंप खुद को बेकसूर बताते रहें. सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने ट्रंप पर 1.22 लाख डॉलर का जुर्माना लगाया. इन जुर्माने के साथ ही डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के पहले राष्ट्रपति बन गए हैं, जिनके खिलाफ आपराधिक आरोप लगाए गए हैं. 


महिला पत्रकार पर भी ट्रंप कर चुके हैं टिप्पणी 


साल 2017 में फ्लोरिडा के गोल्फ रिज़ॉर्ट मार-अ-लागो के दौरे के क्रम में ट्रंप ने ट्रंप ने एमएसएनबीसी की पत्रकार मीका ब्रेज़िंस्की को "क्रेजी मीका" कहा था.


साल 2016 में विसकॉन्सिन स्थित टाउन हॉल में इंटरव्यू के दौरान ट्रंप से पत्रकार क्रिस मैथ्यूज ने पूछा कि क्या अबॉर्शन के लिए सजा होनी चाहिए? जवाब में उन्होंने कहा कि इसके लिए किसी ना किसी प्रकार की सजा होनी चाहिए. 


वहीं उन्होंने महिलाओं को भी सजा होनी चाहिए इस सवाल के जवाब में कहा था कि मुझे नहीं पता महिलाएं गर्भपात करवा सकती हैं, लेकिन केवल अवैध जगहों पर ही.


उनके इस जवाब पर डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों हिलेरी क्लिंटन ने कड़ा ऐतराज जताया था.  उन्होंने ट्वीट कर ट्रंप की टिप्पणी को डरावना करार दिया है.