नई दिल्ली: बाल्टिमोर (अमेरिका) में सोमवार को एक बड़ा विस्फोट हुआ, जिससे वहां के आस पास के कई घर तबाह हो गए. इस विस्फोट में कम से कम एक व्यक्ति के मारे जाने की खबर है और तीन लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. दमकलकर्मियों के मुताबिक हादसे में पांच लोग अभी भी फंसे हुए हैं, जिनमें बच्चे भी शाामिल हैं.


बाल्टिमोर सन ने अग्निशमन अधिकारियों के हवाले से कहा है कि ये प्राकृतिक गैस विस्फोट था. हालांकि अभी तक इस विस्फोट का सही सही कारण पता नहीं चल पाया है.


हादसे के बाद की जो तस्वीरें सामने आई हैं उसमें एक लाइन से कई घर बने नज़र आ रहे हैं, जिनमें से कुछ घर पूरी तरह से बर्बाद और तबाह दिखाई दे रहे हैं. बचाव कर्मी मलबे में फंसे लोगों की तलाश में जुटे हुए हैं.



बाल्टिमोर शहर के अग्निशमन विभाग ने ट्विटर पर बताया, "एक व्यस्क महिला की मौत हुई है और बीसीएफडी और लोगों की तलाश कर रही है." संगठन ने कहा, "कई घरों में विस्फोट हुआ है. कम से कम पांच लोग फंसे हुए हैं, जिनमें कुछ बच्चे भी हैं."


उनके मुताबिक, "एक व्यक्ति जो फंसा हुआ है, बचावकर्मी उसके साथ संवाद कर रहे हैं. स्पेशल ऑपरेशन टीम उस व्यक्ति तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. घटनास्थल पर एक व्यक्ति की मौत हुई है."


ये भी पढ़ें: 


राहुल गांधी ने कोरोना वॉरियर्स की अनदेखी का लगाया आरोप, कहा- मोदी सरकार ने हमेशा की तरह विश्वासघात किया  


पूर्व IAS अधिकारी शाह फैसल ने J&K पीपुल्स मूवमेंट पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, लगाई जा रही हैं ये अटकलें