स्कोप्जे: उत्तर मैसेडोनिया में कोरोना मरीजों के इलाज कर रहे एक हॉस्पिटल में आग लग गई. इस घटना में दस लोगों की मौत हो गई. घटना की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि बुधवार को हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था. इलाज के दौरान आग लगने के कारण 10 लोगों की मौत हो गई. आग क्यों लगी इस बात की जानकारी सामने नहीं आ पाई है. मंत्री ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है.


स्वास्थ्य मंत्री वेंको फिलिप्स ने ट्विटर पर लिखा, ''बाल्कन देश के उत्तर-पश्चिम में टेटोवो में एक कोरोना हॉस्पिटल में आग लग गई है. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है.''


पीड़ितों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा, "टेटोवो में एक भयानक दुर्घटना हुई है. फिलहाल, 10 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, लेकिन यह संख्या और भी बढ़ सकती है."


आग लगने की घटना की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. आग को बुझाने में करीब 45 मिनट का समय लगा. इस क्लिनिक को पिछले साल कोरोना मरीजों की देखभाल के लिए बनाया गया था.


बता दें कि कोरोना के कारण उत्तर मैसेडोनिया की स्वास्थ्य सेवाएं अस्त-व्यस्त हो चुकी है. यहां की आबादी करीब दो मिलियन है. यहां लगातार कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं. यहां हर दिन कोरोना संक्रमण के कारण करीब तीस लोगों की मौत हो रही है.


Taliban Government: तालिबान सरकार के इतने सदस्य UNSC की ब्लैक लिस्ट में शामिल, दुनियाभर में बढ़ी चिंता