काठमांडू: नेपाल में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 14 नए मामले सामने आए. इन संक्रमितों में 12 भारतीय हैं. इसके साथ ही देश में संक्रमितों की संख्या लगभग दोगुनी हो गई.


स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय के मुताबिक, देश में संक्रमण के 14 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 30 तक पहुंच गई. इससे पहले नेपाल में संक्रमितों की संख्या 16 थी. मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पूर्वी नेपाल के उदयपुर और दक्षिणी नेपाल के चितवन जिले में कुल 14 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई.


उदयपुर के मुख्य जिला अधिकारी दीपक पहाड़ी के मुताबिक, उदयपुर जिले में संक्रमित पाए गए सभी 12 लोग भारतीय हैं और इन्हें कुछ समय के लिए क्वॉरंटाइन सेंटर में भेजा गया है. उन्होंने बताया कि ये सभी एक स्थानीय मस्जिद में रहे रहे थे लेकिन स्थानीय लोगों की सूचना के बाद इन्हें एक विद्यालय में अलग रखा गया था.


देश में कोरोना का कोहराम जारी


बता दें कि देश में जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में दिन पर दिन इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या 14 हजार के पार पहुंच गई है. मंत्रालय के मुताबिक, अबतक 14 हजार 378 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 480 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 1992 लोग ठीक भी हुए हैं.

किस राज्य में कितनी मौतें हुईं?,
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में 201, मध्य प्रदेश में 69, गुजरात में 41, पंजाब में 13, दिल्ली में 42, तमिलनाडु में 15, तेलंगाना में 18, आंध्र प्रदेश में 14, कर्नाटक में 13, पश्चिम बंगाल में 10, जम्मू-कश्मीर में 5, उत्तर प्रदेश में 14, हरियाणा में 3, राजस्थान में 11, केरल में 3, झारखंड में 2, बिहार में2, असम, हिमाचल प्रदेश और ओडिशा में एक-एक मौत हुई है.