नई दिल्ली: ईरान में 14 साल की एक लड़की को अपने प्रेमी से प्यार करने की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. लड़की के पिता ने दरांती से गर्दन काटकर लड़की की हत्या कर दी. हत्या के बाद आरोपी ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.


स्थानीय मीडिया की मानें तो गिलान प्रांत में 14 साल की लड़की अपने प्रेमी के साथ घर से चली गई थी. पिता ने पुलिस में रिपोर्ट लिखवाई तो पुलिस ने दोनों को ढूंढ निकाला और लड़की को उसके पिता के हवाले कर दिया. लेकिन जब घर पर लड़की सो रही थी तब उसके पिता ने दरांती से उसकी गर्दन काटकर उसकी हत्या कर दी.


इस मामले में पुलिस पर भी सवालिया निशान उठ रहे हैं, क्योंकि लड़की ने पुलिस को चेताया था कि घर ले जाकर उसकी हत्या कर दी जाएगी लेकिन पुलिस ने उसकी बात को गंभीरता से नहीं लिया और घर जाकर उसके पिता ने लड़की की हत्या कर दी. इस पूरे मामले को लेकर ईरान के सोशल मीडिया पर जमकर हंगामा मचा हुआ है. साथ ही उस लड़की के नाम से ट्विटर पर हैशटैग भी चलाया जा रहा है. वहीं जिला गवर्नर काजिम रजमी के मुताबिक लड़की के पिता को हिरासत में रखा गया है और मामले की जांच की जा रही है.


गौरतलब है कि ईरान में शरिया कानून के तहत इस तरह की हत्या या फिर घरेलू हिंसा में ब्लड रिलेटिव जैसे भाई या पिता के लिए बहुत कम सजा रखी गई है. यही वजह है कि ऐसे आरोपियों को कम सजा मिलती है. ईरान में ऑनर किलिंग पर तीन से दस साल की सजा है.


ये भी पढ़ें


राफिया अरशद बनीं ब्रिटेन की पहली हिजाब पहनने वाली मुस्लिम जज

ब्रिटेन: कोरोना का इलाज कर रहे डॉक्टर-नर्स ने अस्पताल में ही कर ली शादी, मेहमानों ने की ऑनलाइन शिरकत