150 Cats Rescued In USA: एक मकान में 150 बिल्लियां (Cats) भूख से तड़प रही थीं, वहीं अंदर एक महिला-पुरुष की लाशें पड़ी थीं. जब इसका पता इलाके के लोगों को लगा तो वहां दहशत फैल गई. लोगों के मन में यह बात कौंधने लगी कि उस मकान में क्‍या हुआ होगा. अब वहां की कई तस्‍वीरें सोशल मीडिया यूजर्स के बीच चर्चा का विषय बनी हुई हैं और कई लोगों को इससे कंपकंपी भी आ रही है.


घटना अमेरिका (United states) के न्यू यॉर्क की है. जहां स्‍थानीय पुलिस और एक एनिमल वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन (SPCA Westchester) की टीम ने मकान में एक मृत कपल और 150 बिल्लियां देखीं. एसपीसीए वेस्टचेस्टर के मेंबर्स के मुताबिक, मकान में मिली लाशें एक पति-पत्नी की थीं. हैरत की बात यह भी थी कि वे (पति-पत्नी) मृत्यु के बाद भी करीब 150 भूखी बिल्लियों से घिरे पड़े थे.




न्‍यू यॉर्क की रहस्‍यमय घटना 
मकान के अंदर कई बिल्लियां बीमारी और भूख से तड़पते हुए नजर आईं. कोई बिल्‍ली अंदर ही अलमारी पर बैठी थी तो कोई दीवार पर चढ़ी हुई थी, जबकि कई बिल्लियां तो पहले ही मर भी चुकी थीं. एनिमल वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन के इंस्‍टाग्राम पेज पर बताया गया कि उस मैले-कुचैले घर के अंदर बिल्लियां गंदगी में रह रही थीं, उनके लिए खाना नहीं था. कई बिल्लियां मकान की दीवारों और छत समेत हर कमरे में फंसी हुई थीं. उनको रेस्‍क्‍यू किया गया. 


पुलिस छानबीन में लगी 


पुलिस ने मकान की तलाशी ली और उसके बाद यह खबर मीडिया में आई. हालांकि, पुलिस ने अभी मरने वाले कपल की पहचान उजागर नहीं की है. मगर, एसपीसीए वेस्टचेस्टर की ओर से जारी की गई तस्‍वीरों के बाद बहुत-से लोगों का ध्‍यान इस घटना पर गया है. एनिमल वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन की पोस्‍ट के अनुसार, अभी तक ये क्लियर नहीं हो पाया है कि पूरा मामला क्या है. फिलहाल पुलिस छानबीन में लगी हुई है. 






कुपोषण का भी शिकार थी बिल्लियां 


एनिमल वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन के अनुसार, न्‍यू यॉर्क में इससे पहले ऐसी घटना सामने नहीं आई थी कि किसी एक कमरे में इतनी सारी बिल्लियां हों और मकान में रहने वाले पति-पत्‍नी की मौत हो चुकी हो. कमरे में किसी बिल्‍ली को स्किन इंफेक्शन हो गया था तो किसी की आंखें संक्रमित हो गई थीं, जबकि कुछ बिल्लियां कुपोषण और डिहाइड्रेशन का भी शिकार हो गईं. उनकी हालत देख कर ही ये अंदाजा लगाया गया कि वो कई दिनों से घर में बंद होंगी.


कई बिल्लियां प्रेग्नेंट भी थीं


एसपीसीए वेस्टचेस्टर की पोस्‍ट में कहा गया कि उनमें से कई बिल्लियां तो प्रेग्नेंट भी थीं. पोस्‍ट के मुताबिक, ये मिशन उनके लिए ब‍िल्लियों के सबसे बड़े रेस्क्यू मिशन में से एक रहा, जिसमें एक साथ इतनी बड़ी संख्या में बिल्लियों को रेस्क्यू किया गया.


यह भी पढ़ें: कोई ग्राहक नहीं मिला तो ब्राजील ने समंदर में डुबोया अरबों डॉलर का विमानवाहक पोत, फ्रांस ने परमाणु बम बनाने में किया था यूज