Viral News: सोशल मीडिया पर ऑनलाइन चैलेंज के चक्कर में कई बार युवा हादसे का शिकार हो जा रहे हैं. हालांकि, वायरल चैलेंज को फॉलो करने का चलन कम होने का नाम नहीं ले रहा है. नया मामला फ्रांस से सामने आया है. जहां एक 16 वर्षीय नाबालिग लड़की 'स्कार्फ गेम' नामक एक वायरल टिकटॉक चैलेंज का प्रयास करते समय हादसे का शिकार हो गई और उसकी मौत हो गई. 


न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो में जन्मी 16 वर्षीय क्रिस्टी सिबाली डॉमिनिक ग्लोयर गैसाइल घर पर थीं, जब उसने खतरनाक टिकटॉक चैलेंज करने का प्रयास किया. जिसके बाद उसकी मौत हो गई. रिपोर्ट की अनुसार, नाबालिग लड़की की बीते 27 मई को मृत्यु हो गई थी, जिसे फ्रांस के ऑरलियन्स में उनके घर के पास फ्लेरी-लेस-ऑब्रेस कब्रिस्तान में दफनाया गया.


रिपोर्ट की अनुसार, खतरनाक टिकटॉक चैलेंज में गर्दन के चारों ओर एक स्कार्फ बांधा जाता है, जिससे सांस लेने में दिक्कत होती है और आखिर में शख्स दम तोड़ देता है. 'ब्लैकआउट चैलेंज' की तरह इस चैलेंज को भी करते समय मस्तिष्क तक ऑक्सीजन नहीं पहुंच पाती है, जिससे अनहोनी हो जाती है. 


कैमरे पर शराब पीने को लेकर भी चल रहा है चैलेंज


रिपोर्ट की अनुसार, क्रिस्टी की मौत दम घुटने वाले 'स्कार्फ गेम' के दौरान हुई. रिपोर्ट्स की मानें तो चीनी कंपनी ने इस चैलेंज पर बैन लगा दिया है और टिकटॉक पर 'स्कार्फ गेम' शब्द सर्च करने पर 'नो रिजल्ट फाउंड' नजर आ रहा है.


हालांकि, ऑनलाइन चैलेंज के चक्कर में आए दिन इस तरह की घटनाएं हो रहीं हैं. हाल ही में चीन में इससे जुड़े कुछ मामले देखने को मिले थे, जिसमें दो सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर की मौत लाइव कैमरे पर अत्यधिक शराब पीने के कारण हो गई थी.


ये भी पढ़ें: Somalia Explosion: सोमालिया में हुए भीषण विस्फोट में 27 लोगों की मौत, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल