Firing On Sikh Person: कनाडा के अलबर्टा में 24 वर्षीय सिख युवक सनराज सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. एडमॉन्टन मेडिकल परीक्षक ने परीक्षण के बाद पुष्टि की है कि सनराज की हत्या गोली लगने से हुई है. एडमॉन्टन पुलिस के अनुसार, पीड़ित की पहचान सनराज सिंह के रूप में हुई, जिसे पुलिस ने दक्षिण पूर्व एडमॉन्टन में पाया. जानकारी मिलने के बाद पुलिस 3 दिसंबर को स्थानीय समय के अनुसार 3:00 बजे मौका-ए-वारदात पर पहुंची थी.


3 दिसंबर को 51 स्ट्रीट और 13 एवेन्यू में गोली चलने की आवाज आने के बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई थी. पुलिस के मुताबिक 7 दिसंबर को जब एडमॉन्टन मेडिकल परीक्षक ने शव का पोस्टमार्टम किया तो यह पता चला कि 24 साल के सनराज सिंह की हत्या गोली लगने के कारण हुई है.


मौके पर ही सनराज की हुई मौत


पुलिस के मुताबिक, सनराज सिंह गाड़ी में बेहोशी की हालत में पाए गए थे. आपातकालीन मेडिकल सुविधा पहुंचने से पहले ही पुलिस ने उन्हें सीपीआर को दिया था लेकिन आपातकालीन मेडिकल सुविधाओं ने उन्हें मौके पर ही मृत घोषित कर दिया था. पुलिस ने बताया कि उस वक्त वहां से एक कार को जाते हुए देखा गया था.


जांचकर्ताओं ने घटनास्थल से जाते हुए वाहन की तस्वीर जारी की थी. एडमॉन्टन पुलिस ने लोगों से कहा कि यदि किसी को भी वाहन की पहचान हो तो वह जरूर पुलिस को 780-423-4567 और #377 पर फोन कर इसकी जानकारी जरूर दे.


गैस स्टेशन पर सरेआम सिख महिला की हत्या


सीबीसी के मुताबिक, 3 दिसंबर को कनाडा के मिसिसॉगा में 21 वर्षीय एक महिला की गैस स्टेशन पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पील की स्थानीय पुलिस ने मृत महिला की पहचान पवनप्रीत कौर के रूप में की थी और  बताया था कि मृतक गैस स्टेशन पर कर्मचारी थी.


शनिवार को करीब 10:40 बजे क्रेडिटव्यू रोड और ब्रिटानिया रोड के पास पुलिस को बुलाया गया था. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर यह पाया कि महिला गोली लगने से घायल है. हालांकि, इसके तुरंत बाद ही महिला को बचाने के लिए उसको मेडिकल सुविधाएं दी गई लेकिन वह बच नहीं सकी और मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी. पुलिस ने कहा कि उसे विश्वास है कि यह पहले से ही तय की गई एक वारदात थी. 


घर में घुसकर सिख महिला की हत्या


कनाडा में इसी बीच एक और एक महिला की मौत की खबर सामने आई. सरे में रात में घर में घुसकर सिख महिला की हत्या कर दी गई और पुलिस ने घटनास्थल पर उसके पति को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, बाद में महिला की हत्या के कारण का पता चलने के बाद उसके पति को रिहा कर दिया गया.


रिपोर्ट्स के मुताबिक, होमीसाइड जांचकर्ताओं ने पीड़िता की पहचान 40 वर्षीय हरप्रीत कौर के रूप में की है. इंटीग्रेटेड होमीसाइड इन्वेस्टिगेशन टीम के सार्जेंट टिमोथी पियोरोटी ने कहा कि किसी को भी हरप्रीत कौर की मौत के बारे में जानकारी हो तो उसे आगे आकर पुलिस की जांच में सहयोग करना चाहिए. 


यह भी पढ़ें: India China Face-off: 14 हजार फीट की ऊंचाई, साजिश और पत्थरबाजी... तवांग में चीन की नापाक करतूत की सामने आई सैटेलाइट तस्वीर