Italy: इटली में कालाब्रिया के दक्षिणी तट पर एक बड़ा हादसा हो गया. दरअसल, यहां एक नाव के टूटने 30 लोगों की मौत हो गई. सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी की मौत डूबने से हुई है. मारे गए लोगों में कई बच्चे भी शामिल हैं. 


मिली जानकारी के मुताबिक़, इटली के दक्षिणी तट पर एक प्रवासी नाव के टूटने के बाद इतालवी तट रक्षक ने लगभग 30 शवों को देखा है. बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त नाव में कुल सौ लोग सवार थे. प्रवासी मजदूरों से भरी नाव बीच समुद्र में दो टुकड़ों में टूट गई. राष्ट्रीय अग्निशमन और बचाव विभाग ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर लिखा कि प्रवासियों में से लगभग 30 लोगों के मरने की सूचना है. 


अनुमान लगाया जा रहा है कि नाव ईरान, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से प्रवासियों को ला रही थी जो ख़राब मौसम के दौरान चट्टानों से टकरा गई. गौरतलब है कि समुद्र के रास्ते यूरोप में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे प्रवासियों के लिए इटली मुख्य लैंडिंग बिंदुओं में से एक है. 


हादसे में 40 लोग जीवित बच गए 


इसके साथ ही अनुमान लगाया जा रहा है कि करीब 40 लोग इस हादसे में जीवित बच गए. बचाव दल के अधिकारी लुका कारी ने कहा कि जो बचाए गए लोग हैं उनमें से भी कई लोग घायल हैं. कुछ लोग बेहद गंभीर रूप से घायल हैं. मिली जानकारी के अनुसार बचाव का प्रयास अब भी जारी है. तट रक्षक, सीमा पुलिस और अग्निशामकों की टीम ने मिलकर नाव  रेस्क्यू किया.


हालांकि, अभी तक इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि प्रवासी कहां से आए थे. अधिकारियों ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि नाव कहां से निकली थी, लेकिन कैलाब्रिया में ज्यादातर आने वाली प्रवासी नाव तुर्की या मिस्र के तटों से आती हैं. 


ये भी पढ़ें: Cambodia Bird Flu: कंबोडिया में बर्ड फ्लू से 11 साल के बच्चे की मौत, WHO ने कहा- चिंताजनक हालात, जानें कैसे फैलता है वायरस