नई दिल्ली: चीन में कोरोना वायरस बढ़ता ही जा रहा है. चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि कोरोन वायरस से अब तक चीन में 490 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 24324 से अधिक इससे अभी भी संक्रमित हैं.


वहीं बुधवार की सुबह एक व्यक्ति की मौत हांगकांग में हो गई है. इससे पहले फिलीपींस में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है. अब मरने वालों का आंकड़ा 492 तक पहुंच चुका है. हाल ही में भारत ने भी चीन से आने वाले लोगों को लेकर अपनी ई-वीजा सुविधा पर अस्थाई रोक लगा दी थी.


. बता दें मरने वाले लोगों में से 65 लोगों की मौत हुबई में हुई है. इस बीच खबर ये भी है कि 892 लोगों का सफलता से इलाज करते हुए हॉस्पिटल से डिसचार्ज कर दिया गया है. इनमें से 125 लोगों को हुबई के अस्पताल से डिसचार्ज किया गया. बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर चीन के वुहान शहर में देखने को मिला है. हुबई में सपोर्ट के लिए 2000 नर्सों को लगाया गया है.


हाल ही में कोरोना वायरस को देखते हुए एहतियात तौर पर सरकार ने अहम फैसला लिया था. इसके तहत सरकार ने बाहर भेजे जाने वाली यानी निर्यात किए जाने वाले सभी तरह के मास्क पर बैन लगा दिया था. चीन में कोरोना वायरस फैलने के बाद इस तरह के उत्पादों की मांग बढ़ने की संभावना देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाय.


ये भी पढ़ें-


INDVsNZ 1st ODI Live Updates: न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में जीता टॉस, गेंदबाजी करने का फैसला किया


डिफेंस एक्सपो: पीएम मोदी आज करेंगे आगाज, रक्षा मंत्री बोले- भारत को डिफेंस मैन्युफैक्चरिंग-हब बनाने की जरूरत