Ireland Explosion: आयरलैंड (Ireland) के एक सर्विस स्टेशन में हुए विस्फोट (Blast) में कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए. शुक्रवार (7 अक्टूबर) दोपहर को विनाशकारी विस्फोट के बाद कई लोगों के लापता होने की आशंका है. हादसे के बाद से क्रिस्लो को डोनेगल में विस्फोट वाली जगह पर तलाशी के प्रयास जारी रहे. इस घटना में एपलग्रीन सर्विस स्टेशन (Patrol Station) और आसपास की इमारतों को भारी नुकसान हुआ है. आयरिश सीमा (Irish border) के दोनों ओर से आपातकालीन सेवाओं (Emergency Services) और स्थानीय स्वयंसेवकों ने रात भर काम किया.


आयरलैंड की राष्ट्रीय पुलिस सेवा (गार्डा) के अनुसार, आयरलैंड के डोनेगल में एक सर्विस स्टेशन में विस्फोट के बाद 7 लोगों की मौत हो गई और कई बच्चे लापता हो गए. यह धमाका 7 अक्टूबर को क्रिस्लो के बाहरी इलाके एपलग्रीन सर्विस स्टेशन पर हुआ था. दरअसल, गैस रिसाव को फोरकोर्ट में दुखद घटना का सबसे संभावित कारण माना जा रहा है, जिसमें सर्विस स्टेशन की दुकान के ऊपर कई अपार्टमेंट हैं.


इस घटना 7 लोगों की मौत हुई 
एक बयान में आयरिश पुलिस बल ने कहा, "अबतक इस घटना में 7 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. कल (7 अक्टूबर) तीन मौत की पुष्टि हुई थी, जबकि चार मौत की पुष्टि रात में हुई है. पुलिस ने आगे कहा कि 8 व्यक्तियों को कल (7 अक्टूबर को) इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया था. शुक्रवार की रात घटनास्थल पहुंचे वालों में उन लोगों के रिश्तेदार शामिल थे जिनके बारे में माना जाता है कि वे उस समय इमारतों में थे. वहीं, मलबे के बीच खोजी कुत्तों का इस्तेमाल किया जा रहा है.


गार्डा घेरा के पीछे इकट्ठी हो गई भीड़
राष्ट्रीय पुलिस सेवा (गार्डा) के अनुसार, लगभग 30 स्थानीय लोगों की भीड़ गार्डा घेरा के पीछे इकट्ठी हो गई और चुपचाप चुपचाप देख रही थी. फादर डफी ने पीए समाचार एजेंसी को बताया, "मैं इस काउंटी और देश भर में लोगों की प्रार्थना के लिए अपील कर रहा हूं, हमारे लिए प्रार्थना करने के लिए हमारी मदद करने के लिए और हमें इन कठिन घंटों और कठिन दिनों से गुजरने की शक्ति देने के लिए, जो आगे आने वाले हैं."


आयरलैंड कृषि मंत्री ने घटना पर जताया दुख
उन्होंने पीए (PA) को बताया, "हम बस यहां इंतज़ार कर रहे हैं, मेरी सहानुभूति और विचार यहां बहुत सारे परिवारों और उनके दोस्तों और प्रियजनों के साथ हैं, अब बहुत कठिन वक्त है. आपातकालीन सेवाएं वहां हैं और अपना काम कर रही हैं, इस बहुत ही कठिन समय में सावधानी से काम कर रही हैं." फेलो टीडी पीयर्स डोहर्टी ने कहा कि शुक्रवार शाम को लोग इमारत में फंसे हुए थे क्योंकि आपातकालीन सेवाओं (Emergency Services) ने इलाके से मलबे को हटाने का काम किया था. आयरलैंड (Ireland) के कृषि मंत्री (Agriculture Minister) चार्ली मैककोनालॉग  (Charlie McConalogue) ने कहा कि वह भयानक घटना से प्रभावित सभी लोगों के बारे में सोच रहे हैं.


ये भी पढ़ें:


Delhi Corona News: दिल्ली के एलजी की लोगों से अपील- कोरोना नियमों का पालन करें, महामारी अभी खत्म नहीं हुई


Delhi-NCR News: नोएडा के पॉश सेक्टर में 11 घंटे तक पावर कट, न बिजली न पानी, दिन भर परेशान रहे लोग