नई दिल्ली: चीन के क्वांगझू शहर में एक होटल की इमारत ढह जाने से 70 लोग मलबे में दबे हुए हैं. वहीं 33 लोग अब तक बचाए जा चुके हैं. 80 कमरों की पांच मंजिला इमारत स्थानीय समय शाम साढ़े सात बजे गिरी. आपको बता दें कि इस होटल में कोरोना वायर से ग्रसित 70 संदिग्ध मरीजों को रखा गया था. फिलहाल होटल के बाहर लगातार बचाव कार्य जारी है.


चीन की एक न्यूज एजेंसी के अनुसार कोरोना से संक्रमित लोगों के लिए फुजियान प्रांत में एक आइसोलेशन सेंटर इस होटल में बनाया गया था. क्वागझू शहर में स्थित इस होटल में 80 कमरे थे. इनमें कोरोना के 70 संदिग्ध मरीज रखे गए थे. यह होटल जून 2018 में खोला गया था. हादसे के बाद ही शहर के नगर पालिका नें 147 लोगों के बचाव दल को कार्य पर लगा दिया है. इस होटल की इमारत के मलबे से 33 लोगों को सकुशल निकाल लिया गया है. वहीं 70 से अधिक लोग इस मलबे में दबे हुए हैं.

इस हादसे के बाद मौके पर एक हजार से ज्यादा दमकल कर्मी लोगों को बचाने के काम में लगे हैं. वहीं चिकित्सकों की टीम एंबुलेंस के साथ मौक पर डटी हुईं हैं. इसके अलावा क्रेनों से भी राहत और बचाव कार्य जारी है. चीन की ही एक न्यूज एजेंसी के अनुसार जो लोग होटल में रुके हुए थे वो कोरोना के नियंत्रण में कार्य कर रहे थे. कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने पर इनको निगरानी के लिए इस होटल में रखा गया था.

गौरतलब है कि कोरोना का आंतक चीन समेत पूरे विश्व में है. अब तक पूरी दुनिया में 3000 से अधिक लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हो गई है. वहीं भारत में भी 34 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

यहां पढ़ें

Coronavirus से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 34 हुई, पीएम मोदी ने स्थिति की समीक्षा की