Pakistan News: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में गुरुवार (06 जुलाई) को भूस्खलन के कारण आठ बच्चों की मौत हो गई. जबकि एक बच्चा अभी भी लापता है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शांगला जिले के मार्टुंग क्षेत्र में जब बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे, तभी भूस्खलन हुआ. सभी बच्चों की उम्र 12-14 साल के बीच थी. 


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हादसे के वक्त लगभग 9 से 14 बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे. तभी भारी भूस्सखलन हुआ, जिसकी चपेट में बच्चे आ गए. हादसे में आठ बच्चों की मौत हो गई, जबकि एक बच्चा लापता बताया जा रहा है. कुछ बच्चे भूस्खलन के मलबे में फंस थे, जिन्हें रेस्क्यू ऑपरेशन कर निकाला गया. रिपोर्ट के अनुसार, रेस्क्यू ऑपरेशन कर निकाले गए बच्चों में से एक की हालत गंभीर है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 


इस साल भी बाढ़ डर 


गौरतलब है कि पाकिस्तान के कई हिस्सों में एक बार फिर भारी बारिश हो रही है. ऐसे में एक बार फिर बाढ़ के तबाही मचाने की आशंका बढ़ गई है. पिछले दो सप्ताह की मानसूनी बारिश से मरने वालों की संख्या बढ़कर गुरुवार (6 जुलाई) को 55 हो गई है. बुधवार को लाहौर में छत गिरने और बिजली का झटका लगने से 19 लोगों की मौत हो गई थी. भारी बारिश के कारण अबतक 15 पशुओं की भी मौत हो चुकी है और 62 घर भी ढह गए हैं.


झेलम और चिनाब उफान पर


बताते चलें कि इस सीजन भी पाकिस्तान में भारी बारिश जारी है, जिसकी वजह से पंजाब प्रांत में स्थित नदियां झेलम और चिनाब उफान पर हैं. मूसलाधार बारिश को देखते हुए आपदा प्रबंधन एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. मालूम हो कि मौजूदा समय में नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में 2022 में बाढ़ से 30 अरब डॉलर का नुकसान हुआ था. इसके साथ ही लगभग 1,739 लोगों की मौत हुई थी. 


ये भी पढ़ें: Alamgir Khan: पाकिस्तान के सबसे अमीर लोगों में एक आलमगीर खान तरीन ने क्यों मारी खुद को गोली