Thailand Gambling: थाईलैंड के पटाया में 80 भारतीयों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये सभी जुआ खेलते हुए पकड़े गए है. पुलिस को किसी ने सूचना दी कि पटाया के एक लग्जरी होटल में जुआ खेला जा रहा है. मौके पर पहुंची पुलिस ने जुआरियों को रंगे हाथ पकड़ लिया.


चोनबुरी पुलिस प्रमुख मेजर जनरल कम्पोल लीलाप्रापोर्न ने बताया कि एशिया पटाया होटल में आधी रात को छपेमारी के दौरान जुआ खेलने वालों को गिरफ्तार किया गया है. सूचना मिली थी कि कई भारतीय नागरिकों ने 27 अप्रैल से 1 मई तक इस होटल के कमरे को बुक किया है. खुफिया जानकारी में सामने आया कि यह कमरा जुआ खेलने के लिए लिया गया. जुआरियों ने होटल के म्पाओ नाम के एक मीटिंग रूम को किराये पर लिया था. 


कुल 93 लोग पकड़े गए 


पुलिस के मुताबिक़, होटल से कुल 93 लोगों को हिरासत में लिया. ये सभी जुआ खेलते हुए पाए गए. जिसमें 80 भारतीय शामिल हैं. साथ ही छह थाई और चार म्यांमार के नागरिकों को हिरासत में लिया गया है. जबकि अन्य खेल आयोजक और कर्मचारी थे. ये सभी सम्पाओ में बड़ी संख्या में जुआरी बक्कारा और ब्लैकजैक खेलते हुए पाए गए. पुलिस के पहुंचते ही सभी जुआरी भागने का प्रयास करने लगे. लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. 


पुलिस ने जुआरियों के पास से चार बैकारेट टेबल, तीन ब्लैकजैक टेबल, कार्ड के 25 सेट, भारतीय रुपये, आठ क्लोज-सर्किट कैमरे, 92 मोबाइल फोन, तीन नोटबुक कंप्यूटर, एक आईपैड और तीन कार्ड डीलर मशीनें जब्त कीं है. पुलिस के हाथ एक लॉगबुक भी लगी है, जिसमें जुए के क्रेडिट रिकॉर्ड किए गए थे, जिसमें प्रचलन में लगभग 1,000 मिलियन रुपये का क्रेडिट दिखाया गया था.


थाई महिला थी मास्टरमाइंड 


पुलिस के मुताबिक, 32 साल की थाई महिला ने इस पूरे इवेंट को आयोजित किया था. मास्टरमाइंड महिला का नाम सित्रानन कैवलोर है जिसने जुआ खेलने के लिए खास इंतजाम किया हुआ था.  जुआ के सभी सामान भारत से लाए गए थे. जुआरियों को खाना और रूम सर्विस देने की भी खास व्यवस्था थी. 


ये भी पढ़ें: Watch: अमेरिका में धूल भरी आंधी के कारण टकराई सैकड़ों गाड़ियां, 6 की मौत, 30 घायल