न्यूयॉर्कः अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में स्थित टाइम्स स्क्वायर के एक टीकाकरण केंद्र में लगभग 900 लोगों को एक्सपायर यानी ऐेसे टीके लगा दिए गए जिनके उपयोग की अवधि खत्म हो चुकी थी. स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. न्यूयॉर्क शहर के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि पांच और 10 जून के बीच टाइम्स स्क्वायर में एनएफएल एक्सपीरियंस बिल्डिंग में फाइजर टीके की खुराक लेने वाले इन 899 लोगों को जल्द से जल्द फाइजर की एक और खुराक लेनी चाहिये.


एक्सपायर टीके से नहीं है कोई खतरा


शहर में अनुबंध के तहत टीके लगाने वाली कंपनी एटीसी वैक्सीनेशन सर्विसेज ने एक बयान में कहा, 'हम एक्सपायर हो चुके टीके लगवाने वाले लोगों को हुई असुविधा के लिये खेद प्रकट करते हैं. हम लोगों को बताना चाहते हैं कि हमें बताया गया है कि जो टीका उन्होंने लगवाया है, उससे उन्हें कोई खतरा नहीं है.'


अमेरिका में सबसे ज्यादा कोरोना एक्टिव मरीज


अमेरिका दुनियाभर में कोरोना संक्रमण से जूझ रहा सबसे बड़ा देश है. यहां अभी तक 3 करोड़ 43 लाख 43 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. वहीं ऐसे समय में यहां पर हुई यह घटना बड़ी स्वास्थ्य अधिकारियों के गैर जिम्मेदाराना रवैये को उजागर करती है.


अमेरिका में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण से 6 लाख 15 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. अमेरिका में वर्तमान में 51 लाख 66 हजार से ज्यादा कोरोना एक्टिव मामले हैं और अभी तक कुल 2 करोड़ 85 लाख 61 हजार से ज्यादा संक्रमित ठीक हुए हैं.


इसे भी पढ़ेंः
दिल्ली में इज़राइली दूतावास के पास हुए विस्फोट मामले में दो संदिग्धों की CCTV फुटेज आई सामने


अखिलेश यादव से मिले BSP के बागी विधायक, SP में हो सकते हैं शामिल