क्वेटा (पाकिस्तान): पाकिस्तान ने अपनी दक्षिण पश्चिमी सीमा से अफगानिस्तान के एक सीमावर्ती शहर पर रॉकेट दागे, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य लोग घायल हो गए. अफगानिस्तान के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह दावा किया. दूसरी ओर, पाकिस्तान ने कहा कि अफगान सीमा रक्षकों ने पहले हमला किया.


अफगानिस्तान-पाकिस्तान के बीच दोषारोपण


अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान ने गुरुतिवार को स्पिनबोल्डक में रॉकेट दागे, जिनमें नौ लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य लोग घायल हो गए. इसके बाद अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की.


पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि अफगान बलों ने ‘‘निर्दोष आम नागरिकों’’ और पाकिस्तानी बलों पर ‘‘बिना उकसावे के गोलीबारी’ की जिसके बाद पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई की. पाकिस्तान ने कहा कि बाद में सैन्य एवं राजनयिक माध्यमों से तनाव कम किया गया.


सीमा पर हालात तनावपूर्ण


अफगानिस्तान के कंधार प्रांत के गवर्नर हयातुल्लाह हयात ने बताया कि रॉकेट स्पिनबोल्डक शहर के बीच में रिहाइशी इलाकों में गिरे, जिसमें लोगों की मौत हो गई और कुछ घायल हो गए. वहीं इलाके के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि दोनों देशों की सीमा पर हालात अभी तनावपूर्ण हैं.


वहीं, अफगानिस्तान में ही एक अन्य घटना में एक आत्मघाती हमले में भी 9 लोगों की जान चली गई. यह हमला लोगार प्रांत की राजधानी पुल-ए-आलम में एक पुलिस जांच चौकी के पास हुआ, जिसमें 9 लोगों की मौत हुई, जबकि 40 लोग घायल हो गए.


ये भी पढ़ें


दक्षिण चीन सागर और भारत के समर्थन में ऑस्‍ट्रेलियाई उच्‍चायुक्‍त की टिप्‍पणी से तिलमिलाया चीन, कही ये बड़ी बात


कोरोना वायरस के संभावित टीके पर 2.1 अरब डॉलर और खर्च करेगा अमेरिका