बीजिंग: चीन की सरकार ने कहा है कि छिंगदाओ शहर के सभी 90 लाख लोगों की कोविड-19 जांच की जाएगी, जहां इस सप्ताह एक अस्पताल से जुड़े कोरोना वायरस के नौ मामले सामने आये थे. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि अधिकारी छिंगदाओ के म्युनिसिपल चेस्ट हॉस्पिटल के आठ मरीजों और एक परिवार के सदस्य के संक्रमित होने के स्रोत का पता लगा रहे हैं. आयोग ने कहा कि पांच दिन के भीतर पूरे शहर की जांच की जाएगी.


चीन में यह महामारी गत दिसम्बर में शुरू हुई थी. चीन में कोविड-19 के 85,578 मामले सामने और इससे 4,634 लोगों की मौत होने की जानकारी प्राप्त हुई थी. चीन में इससे पहले संक्रमण के मामले 15 अगस्त को सामने आये थे, जब चार मरीज शिन्जियांग प्रांत के उरुम्की शहर में मिले थे.


रविवार रात छह मामलों की पुष्टि होने के बाद बड़े स्तर पर जांच शुरू की गई. जांच में छह प्रसारित करने वाले मामले सामने आए और छह एसिमटोमेटिक मामलों की भी सूचना दी गई जिसके कारण नए प्रकोप की चिंता बढ़ गई. स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि रविवार की रात तक सभी मामले क़िंगदाओ चेस्ट अस्पताल से जुड़े थे. जहां कोरोना के मामलों का इलाज चल रहा था. स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, अस्पताल को सील कर दिया गया है और सभी डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों का परीक्षण किया जा रहा है.