लंदन: अब एक ऐसी खबर जो आपको चौंका देगी. लंदन में भारतीय मूल के एक मशहूर बैंकर हैं जिनका नाम है पारस शाह. ये सिटी बैंक के मुख्यालय में बड़े पद पर काम करते हैं. इनकी सैलरी है 9 करोड़ रुपये सालाना. पारस शाह को कंपनी ने सस्पेंड कर दिया है क्यों जानते हैं.


सैंडविच चुराने के आरोप में बैंकर सस्पेंड


एक मामूली सी चोरी के बदले भारतीय मूल के नामी बैंकर को सस्पेंड कर दिया गया है. 31 वर्षीय पारस शाह पर बैंक मुख्यालय के दफ्तर की कैंटीन से सैंडविच चुराने का आरोप है. बैंक के इस सख्त रवैये पर लंदन के वित्तीय गलियारे में हड़कंप मचा हुआ है. हर कोई इस घटना की व्याख्या अपने अपने तरीके से कर रहा है. कोई इसे पारस शाह की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचानेवाला बता रहा तो कोई बैंक के सख्त रवैये की तारीफ कर रहा है. ऐसे लोगों का कहना है कि ऐसी कार्रवाई से अन्य कर्मचारियों को सीख मिलेगी.


जानिए कौन हैं पारस शाह ?


बॉथ यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में ग्रेजुएशन की डिग्री लेने के बाद पारस शाह HSBS की ट्रेडिंग कंपनी से जुड़े. यहां उन्होंने करीब सात वर्षों तक अहम जिम्मेदारी संभाली. उसके बाद पारस शाह ने सिटी ग्रुप का रुख किया दो महीने में उनको प्रमोशन मिल गया. वर्तमान में पारस शाह सिटी ग्रुप में यूरोप, मिडिल ईस्ट और अफ्रीका प्रमुख का काम देख रहे हैं. फाइनेंशिलय टाइम्स ने खुलासा किया कि पारस शाह पर कई आरोप लगने के बाद सस्पेंड किया गया. हालांकि डेली मेल ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि शाह पहले बैंकर नहीं जिनको अनैतिक कार्य करने के आरोप में सस्पेंड किया गया है. बल्कि इससे पहले 2016 में भी जापान के मियजू बैंक ने लंदन के एक बैंकर को बर्खास्त कर दिया था. बैंकर पर पांच पाउंड कीमत की साथी की एक साइकिल चुराने की बात सामने आई थी.


Ram Mandir: पीएम मोदी ने कहा- 'सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन देने के लिए यूपी सरकार ने मंजूरी दी'


दिल्ली चुनाव: केजरीवाल बोले- सब कुछ फेल हो गया है, टुच्चे-टुच्चे स्टंट कर रहे हैं अमित शाह