Lottery Prize: आपको जानकार हैरानी होगी कि एक कपल को एक नहीं, दो नहीं बल्कि 1140 करोड़ रुपयों की लॉटरी (Lottery) लगी लेकिन उससे भी ज्यादा हैरानी ये जानकर होगी कि इस कपल ने इन रुपयों को दान (Donate) कर दिया. इस कपल ने इन पैसों से अपनी जरूरतें पूरी नहीं की बल्कि दूसरों की मदद (Help) के लिए दान कर दिया.


लोट्टो लॉटरी (LOTTO lottery) में 115 मिलियन यूरो यानी 1140 करोड़ रुपये जीतने वाले कपल ने अपनी जीत के आधे से ज्यादा संपत्ति दान कर दी है. लॉटरी विजेता कपल ने कहा कि वह दूसरों को देने की आदी हो चुके हैं. जानकारी के मुताबिक साल 2019 में एक कपल फ्रांसिल कोनोली और उनके पति पैट्रिक ने 115 मिलियन यूरो यानी 1140 करोड़ रुपए की लॉटरी जीती थी.


3 साल में खत्म कर दिए सारे पैसे


55 साल के फ्रांसिल कोनोली ने 2019 में लॉटरी में जीते पैसों का एक बड़ा हिस्सा दूसरों की भलाई में खर्च करने का सोचा था. वहीं अब सन की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक इस कपल ने जीती हुई राशि को खर्च कर दिया है, जिसे उन्होंने आने वाले 10 सालों तक दान देने का प्लान बनाया था. उन्होंने कहा कि हम हर साल एक बजट करते हैं, और हम पहले से ही 2032 के बजट पर हैं.


पैसा बांटने के लिए बनाई लिस्ट


55 वर्षीय सामाजिक कार्यकर्ता और शिक्षक की लाइफ हमेशा के लिए उस वक्त बदल गई थी, जब उन्होंने जनवरी 2019 में एक लॉटरी (Lottery) में हैरान कर वाली बड़ी रकम जीती थी. उस समय लॉटरी के 25 सालों में यह चौथी सबसे बड़ी जीत थी, लेकिन बड़े दिल वाली फ्रांसिस ने तुरंत 50 करीबी दोस्तों और परिवार की लिस्ट बनाना शुरू कर दिया था, ताकि वे एक बड़ा हिस्सा उनको मदद के तौर पर दे सकें, लेकिन यह लिस्ट 175 लोगों तक बढ़ गई थी.


ये भी पढ़ें: Lottery News: बधाई हो! आपने 25 लाख रुपये की लॉटरी जीती है... फोन पर आया ये मैसेज आपको कंगाल बना सकता है


ये भी पढ़ें: Lottery News: किस्मत हो तो ऐसी! 2 साल में दो बार लगा जैकपॉट, एक ही स्टोर से खरीदे लॉटरी टिकट और जीत लिए 3.5 करोड़