रूस से चल रहे भीषण युद्ध के दौरान सोशल मीडिया पर यूक्रेन के एक कपल की कहानी इस वक्त चर्चाओं में है. इस कपल ने हवाई हमलों के सायरन के बीच राजधानी कीव के एक मठ में शादी रचा ली. खास बात यह रही कि शादी के बाद दूल्हा और दुल्हन ने अपने देश की रक्षा करने के लिए डिफेंस सेंटर जाने का फैसला किया. इस कपल की मुलाकात साल 2019 में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई थी और दोनों के बीच प्यार हो गया. कपल ने अपनी शादी को शानदार और भव्य तरीके से करने का प्लान बनाया था, लेकिन रूस ने हमला कर दिया और युद्ध के बीच दोनों ने शादी करने का फैसला किया. 


कीव सिटी काउंसिल में डिप्टी के पद पर तैनात 21 साल की यारिना एरीवा और 24 साल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर सियावेटोस्लाव फुर्सिन ने कीव के सेंट माइकल मठ में शादी की. दोनों ने युद्ध शुरू होने के बाद जल्द से जल्द शादी करने का फैसला किया था क्योंकि उन्हें नहीं पता कि भविष्य क्या होगा. शादी के दौरान यह जोड़ा काफी उदास दिखा और माहौल काफी चिंता भरा रहा. समारोह के दौरान आसमान में हवाई हमले के सायरन गूंज रहे थे और रूसी सैनिक यूक्रेन की राजधानी पर लगातार मिसाइलें दाग रहे थे.



मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यारिना एरीवा ने कहा कि, “यह आपके जीवन का सबसे खुशी का क्षण होता है, लेकिन अब जब आप बाहर जाते हैं तो आपको हवाई हमले के सायरन की आवाज़ सुनाई दे रही है. हम अपने देश की खातिर से लड़ने के लिए दृढ़ संकल्प ले चुके हैं. हम इस दौरान मर भी सकते हैं, लेकिन सबसे पहले हम एक होना चाहते थे." दोनों अपनी शादी के बाद देश की रक्षा के लिए स्थानीय क्षेत्रीय रक्षा केंद्र जाने के लिए तैयार हुए. एरीवा ने कहा, "हमें उन लोगों की रक्षा करनी है जिनसे हम प्यार करते हैं और जिस भूमि पर हम रहते हैं."


उन्होंने उम्मीद जताई कि एक दिन वे लोग इस हमले के डर से मुक्त होंगे और अपनी शादी का जश्न मना पाएंगे. गुरुवार को रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया. अब तक दोनों देशों के सैकड़ों सैनिकों की मौत हो चुकी हो और युद्ध लगातार भीषण होता जा रहा है. रूसी सेना यूक्रेन की राजधानी कीव तक पहुंच चुकी है और लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं. 


यह भी पढ़ेंः Russia- Ukraine War Live: EU का पुतिन के खिलाफ बड़ा एक्शन, यूरोप में रूसी राष्ट्रपति की संपत्ति करेगा जब्त