Lottery Prize: कहते हैं कि उम्मीद पर दुनिया कायम है. ऊपर वाले के घर में देर है अंधेर नहीं. ये कहावत उस समय सच हो गई जब एक शख्स की 136 करोड़ रुपयों की लॉटरी (Lottery) लगी. आप सोच रहे होंगे कि किस्मत साथ दे तो लग सकती है, सही सोच रहे हैं. इस शख्स की 31 साल की तपस्या का कमाल ही था कि उसे बंपर लॉटरी (Bumper Lottery) लगी. मामला अमेरिका (America) का है. आइए जानते हैं विस्तार से.


अमेरिका के मिशिगन में एक व्यक्ति की जब 136 करोड़ रुपयों की लॉटरी लगी तो पता चला कि वो पिछले 31 सालों से इसी लॉटरी के सेट को खरीद रहा था. यानी साल 1991 से अब तक लॉटरी का यही टिकट खरीद रहा था. इतने सालों तक उसने हर बार के ड्रॉ की लॉटरी खरीदी, लेकिन नंबर कभी नहीं बदला. ये उसकी लगन ही थी कि वो इतने सालों तक एक ही नंबर पर लॉटरी खेलता रहा.


लॉटरी जीतने वाले का नाम नहीं पता


लॉटरी जीतकर अरबपति बने इस शख्स का नाम तो पता नहीं चल पाया है, लेकिन इतना पता चला है कि उम्र 62 साल की है. पता चला है कि इस शख्स ने जब आखिरी बार लॉटरी का नंबर खरीदा तो उसने नंबर बदलने की सोची, लेकिन आखिरी वक्त में कुछ सोचकर वही नंबर यानी 03-05-10-20-28-31 का सेट फिर से खरीद लिया.


और फिर बदल गई जिंदगी


31 जुलाई को वो दिन आया जब रात को ड्रॉ (Draw) निकल रहा था. उसने हर बार की तरह फैसला किया कि एक बार नंबर चेक करके सो जाऊंगा. जब उसने नंबर चेक किया तो हक्का बक्का रह गया. उसने पाया कि उसके सेट के सभी 6 नंबर जैकपॉट (Jackpot) के नंबरों से मिल रहे थे. उसे यकीन नहीं हुआ तो उसने कई बार नंबर (Lottery Number) चेक किया. वो काफी हैरान और खुश था क्योंकि उसकी जिंदगी बदल गई थी. वो जिस भरोसे के साथ एक ही नंबर का सेट (Lottery Set) खरीद रहा था वो अब पूरा हो चुका था.


ये भी पढ़ें: Lottery News: स्क्रैच करके फेंक दिया लॉटरी का टिकट, फिर एक भारतीय ने दिलाए 7.25 करोड़ रुपये


ये भी पढ़ें: Lottery News: 10 हजार 555 करोड़ रुपये की निकल गई लॉटरी, लेकिन जीतने वाला लापता