फ्रांस और सऊदी अरब के बाद रूस में एक विशेष समुदाय से जुड़ा हिंसा का मामला सामने आया है. एक 16 साल के लड़के ने 'अल्लाहू अकबर' चिल्लाते हुए एक रुसी पुलिसकर्मी को चाकू मार दिया. लड़के ने पुलिसवाले पर 3 बार चाकू से हमला किया. ये देखते हुए एक साथी पुलिसवाले ने उस लड़के को गोली मार दी. गोली लगने के बाद उस लड़के की मौके पर ही मौत हो गई.


जानकारी के मुताबिक, ये घटना रूस के कुक्मोर शहर के तातार्स्तान क्षेत्र का है. यह एक मुस्लिम बहुल क्षेत्र है. यहां भी फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा था. कहा जा रहा है कि हमलावर लड़के के पास पेट्रोल बम भी था. उसने पुलिसकर्मी पर पीछे से चाकू से हमला कर दिया. पुलिस ने बताया कि चाकू से हमला करने के दौरान 'अल्लाहू अकबर' चिल्लाया और उसे काफिर भी कहा था.


रूसी जांच समिति ने माना आतंकी घटना


रूसी जांच समिति ने इसे लेकर शुक्रवार को बयान जारी किया और इसे आतंकवादी घटना बताया और अब एक आपराधिक मामला है. 16 साल के इस लड़के के पास मोलोतोव कोकटेल यानी पेट्रोल बम भी बरामद हुआ है, जिससे वह शहर क पुलिस स्टेशन को जलाने की कोशिश कर रहा था.


लड़के का उद्देश्य स्पष्ट नहीं


समिति ने बयान में कहा कि अन्य पुलिसकर्मी ने हमलावर लड़के को गोली चलाने की चेतावनी भी दी और उस पर गोली चलाने से पहले हवा में भी गोली चलाई थी. उसने बताया था कि उसकी गोली से एक अज्ञात लड़के को गोली लगी है और मेडिकल ट्रीटमेंट से पहले उसकी मौत हो गई. हालांकि ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि लड़के क्या उद्देश्य क्या था.


पैगंबर मोहम्मद के कार्टून के खिलाफ भोपाल में बड़ा प्रदर्शन, शिवराज बोले- शांति भंग करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे


फारूक अब्दुल्ला को नमाज पढ़ने के लिए बाहर जाने से रोका गया, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जताया भारी गुस्सा