Pakistan Road Accident: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) के कोहिस्तान (Kohistan) जिले में मंगलवार को एक यात्री बस और कार आपस में टकरा गईं, इस टकराव के बाद दोनों बसे खाईं में गिर गईं जिससे कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए.


यह दुर्घटना गिलगिट बालिस्टान इलाके के दिआमीर इलाके में शतियाल चौक के पास हुई. पुलिस ने बताया कि गिलगिट से रावलपिंडी जा रही एक तेज रफ्तार बस की चौक के पास कार से टक्कर हो गई जिससे दोनों वाहन खाई में गिर गये.  


'मृतकों की आत्मा के लिए की प्रार्थना'
पाकिस्तान सरकार रेडियो ने बताया कि पीएम शहबाज शरीफ ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जताई और मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की. उन्होंने अधिकारियों को घायल का उचित इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने भी दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक जताया है.


'अंधेरे की वजह से बचाव अभियान में हुई परेशानी'
हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कहा कि उन्होंने घायलों  को अस्पताल पहुंचाया लेकिन अंधेरा होने की वजह से उनको बचाव अभियान चलाने में परेशानी हुई. गिलगिट बाल्टिस्तान के मुख्यमंत्री खालिद खुर्शीद ने प्रशासन और सभी संबंधित विभागों को घटना से घायलों को निकालने और उन्हें हर संभव चिकित्सा सुविधा प्रदान करने का निर्देश दिया.  


मुख्यमंत्री ने आपातकालीन प्रतिक्रिया (Emergency) के बेहतर समन्वय और निगरानी के लिए एक विशेष नियंत्रण कक्ष स्थापित करने के निर्देश भी जारी किए. प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने हादसे में मारे गए लोगों की मौत पर दुख जताया. सरकारी रेडियो पाकिस्तान (Radio Pakistan) ने कहा कि उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए मृतकों के लिए प्रार्थना की है. 


चीन की चालबाजी का अमेरिका खोलेगा राज! अटलांटिक महासागर से खोज निकाला जासूसी गुब्बारे का मलबा, जारी की तस्वीर