Vladimir Putin: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की फिटनेस के चर्चे दुनियाभर में हैं लेकिन अब उनकी पर्सनल लाइफ को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. रूस की एक वेबसाइट ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को लेकर बड़ा दावा किया है. वेबसाइट के मुताबिक, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की गर्लफ्रेंड और पूर्व ओलंपिक जिमनास्ट अलीना काबेवा से दो बेटे हैं.


ये बड़ा दावा करने वाली एक खोजी साइट है. फोर्ब्स की रिपोर्ट में दावा किया गया कि डॉजियर सेंटर (The Dossier Center) के मुताबिक पुतिन की कथित साथी अलीना काबेवा से दो बेटों की उम्र पांच और नौ साल है. आटलेट ने इस चौंकाने वाला दावा करने का उन स्रोतों को दिया है जो लगातार इन दोनों बच्चों को देखते हैं. 


बच्चे जी रहे हैं सीक्रेट लाइफ


खबर है कि व्लादिमीर पुतिन की गर्लफ्रेंड अलीना काबेवा (Alina Kabaeva) के दोनों बच्चों को बेहद सुरक्षित आवास में रखा गया है और वो पूरी गोपनीयता के साथ बड़े हो रहे हैं. बच्चों की सीक्रेट लाइफ ऐसी है कि वो मुश्किल से ही अपने माता-पिता को देख पाते हैं. 


क्या हैं दोनों बच्चों के नाम?


डोजियर सेंटर के मुताबिक, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और काबेवा ने एक-दूसरे को 2008 में डेट करना शुरू किया था. यहीं से दोनों एक-दूसरे के करीब आते गए. पूर्व पत्नी ल्यूडमिला से तलाक से छह साल पहले ही पुतिन, काबेवा को डेट करने लगे थे. बताया गया कि 41 वर्षीय काबेवा ने स्विट्जरलैंड के लुगानो में मैटरनिटी सेंटर में पहले बेटे इवान को जन्म दिया जबकि दूसरे बेटे व्लादिमीर जूनियर का जन्म मॉस्को में हुआ. 


कहां रहते हैं दोनों बच्चे?


खबर है कि इवान और व्लादिमीर जूनियर, पुतिन की मॉस्को के उत्तर-पश्चिम की एक हवेली में रहते हैं. मिली जानकारी के मुताबिक दोनों ही बच्चे अपनी उम्र वाले दूसरे बच्चों से कोई ताल्लुक नहीं रखते और ना ही उनसे बातचीत करते हैं. डॉजियर सेंटर की रिपोर्ट में दावा किया गया कि दोनों ही बच्चे म्यूजिक क्लास लेते हैं जबकि स्वीमिंग और जिमनास्टिक की ट्रेनिंग उन्हें पर्सनल ट्रेनर देता है. बताया गया कि इवान अपने पिता के साथ अक्सर हॉकी मैच खेलता है. 


रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि बीते साल राष्ट्रपति पुतिन ने गर्लफ्रेंड अलीना काबेवा और दोनों बेटों के लिए एक बड़ी संपत्ति खरीदी थी. पुतिन ने 1983 में ल्यूडमिला से विवाह किया था. सार्वजनिक रूप से पुतिन कह चुके हैं कि ल्यूडमिला से उनकी दो बेटी मारिया और कैटरीना हैं. दोनों की उम्र 39 और 38 साल है. 


ये भी पढ़ें: टॉयलेट में लिखा था- 'प्लेन में है बम', मुंबई से फ्रैंकफर्ट जा रही फ्लाइट को मिली धमकी, तुर्की में करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग