पेरिसः हॉलीवुड अभिनेत्री और दो बार ऑस्कर पुरस्कार विजेता रही ओलिविया डी हैविलैंड का 104 साल की उम्र में यहां निधन हो गया है. न्यूयॉर्क की प्रचारक लीजा गोल्बर्ग ने बताया कि हैविलैंड ने रविवार शाम को पेरिस स्थित अपने घर में आखिरी सांस ली. वह ऑस्कार पुरस्कार विजेता जोन फोंटेन की बहन थी.


अभिनेत्री हैलीवैंड 'गोन विद विंड' में दिखाई दी थी. यह फिल्म 1939 में आई थी. वह इस फिल्म की आखिरी जीवित कलाकार थी. उन्होंने 1940 के दशक में हॉलीवुड की अनुबंध व्यवस्था को चुनौती दी थी. अपने छह दशक के करियर में हैविलैंड ने अलग-अलग किरदार निभाएं.


वह स्टूडियो युग की आखिरी शीर्ष कलाकारों में शामिल थी. हैविलैंड का जन्म एक जुलाई 1916 में तोक्यो में ब्रिटिश पेटेंट अटॉर्नी के यहां हुआ था. जब वह तीन साल की थी, उनके माता-पिता अलग हो गए थे. उनकी मां उन्हें और उनकी बहन जोन को कैलिफोर्निया ले आई थी. हैविलैंड ने दो शादियां की थी, लेकिन दोनों बार उनका तलाक हो गया था. ओलिविया ने पहली शादी लेखक मार्कस गुडरिच से और दूसरी शादी पत्रकार Pierre Galante से की थी.


हॉलीवुड अभिनेत्री ओलिविया डी हैविलैंड का जन्म 1 जुलाई 1916 में जापान के तोक्यो में ब्रिटिश पेटेंट अटॉर्नी के यहां हुआ था. तीन साल की उम्र में उनके माता-पिता अलग हो गए थे. जिसके बाद उनकी मां उन्हें और उनकी बहन को चैलिफोर्मिया लेकर चली गई थी. अभिनेत्री ओलिविया को 1946 की फिल्म 'टू ईच हिज़ ओन' और 1949 की 'द एरस' में अपने शानदार अभिनय के लिए ऑस्कर मिला था.


इसे भी देखेंः
चीन के कब्जे वाले तिब्बत के ऊपर से गुजरा भारत का जासूसी सैटेलाइट ‘कौटिल्य’, चीनी आर्मी की पोजिशन के इनपुट जुटाए


मुंबई में आज भारी बारिश की संभावना, दादर-सायन-हिंदमाता में तेज बारिश, निचले इलाकों में भर रहा है पानी