Afganisthan News: अफगानिस्तान के पेक्टिया प्रांत से सांसद सैयद हसन पेक्टियावल ने कहा कि वे वापस अपने वतन जाएंगे. दिल्ली में एक मीटिंग में शामिल होने आए पख्तियावाली ने अपने देश की स्थिति पर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि वे अपना मुल्क नहीं छोड़ना चाहते हैं. वहां के हालात बेहद खराब है, खासकर आज की रात बेहद बुरी है.


सैयद हसन पेक्टियावल ने दिल्ली में कहा, “मैं देश नहीं छोड़ना चाहता. मैं यहां एक बैठक के लिए आया था. मैं अफगानिस्तान वापस जाऊंगा. वहां स्थिति वास्तव में बहुत खराब है, खासकर आज की रात वास्तव में बहुत खराब है.”






पेक्टियावल का ये बयान ऐसे समय में आया है जब उनके देश की राजधानी काबुल में तालिबान के लड़ाके घुसने की तैयारी में हैं. चारों तरफ से काबुल को तालिबान के लड़ाकों ने घेर लिया है. इस बीच ये खबरें आईं कि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी देश छोड़कर अपनी कोर टीम के साथ तजाकिस्तान चले गए हैं. हालांकि, इस खबर के सामने आने के कुछ ही मिनटों बाद राष्ट्रपति के सलाहकार की तरफ से इन दावों को खारिज किया गया और कहा कि अशरफ गनी देश छोड़कर नहीं गए हैं.


इस बीच एयर इंडिया की फ्लाइट AI244 काबुल से 129 यात्रियों को लेकर दिल्ली पहुंची. अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहकार रिजवानुल्लाह अहमजई ने दिल्ली पहुंचने पर कहा, “अफगानिस्तान के कई हिस्सों में शांति है. मंत्रियों जैसे लगभग सभी राजनीतिक व्यक्ति काबुल छोड़ चुके हैं. करीब 200 लोग दिल्ली आ चुके हैं. मुझे लगता है कि यह नया तालिबान है जो महिलाओं को काम करने देगा.”


अफ़ग़ानिस्तान के पूर्व सांसद जमील करज़ई भी काबुल से दिल्ली पहुंचे. उन्होंने कहा, “जब मैं वहां से भागा हूं तो वहां के क्या हालात होंगे आप समझ सकते हैं. अशरफ गनी का टीम गद्दार है उन्होंने अफ़ग़ानिस्तान के लोगों के साथ गद्दारी की है, लोग उन्हें माफ नहीं करेंगे.”


Afganisthan News: सुबह के बयान से पलटा तालिबान, अपने लड़ाकों को काबुल में घुसने का दिया आदेश