Pakistan: रिटायर्ड होने के बाद भी पाकिस्‍तान के पूर्व आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा सुर्खियों में बने रहते हैं. सियासी नेताओं के साथ आम लोग भी बाजवा पर निशाना साधते मिल जाते हैं. हालांकि अभी तक यह पाकिस्तान में ही देखने को मिलता था लेकिन अब बाजवा ने फ्रांस की राजधानी पेरिस में अपनी किरकिरी कराई है. 


दरअसल, विदेश में छुट्टियां बिताने के शौकीन पाकिस्तान के पूर्व आर्मी चीफ जनरल कमर बाजवा इन दिनों अपनी पत्नी के संग फ्रांस की राजधानी पेरिस में हैं. जहां उनसे एक अफगानी शख्स टकरा गया, जिसने बाजवा की सरेआम बेइज्जती कर डाली. अफगानी शख्स ने बाजवा की बीवी के सामने उन्हें जमकर बुरा भला बोला .


बाजवा की पत्नी के सामने हुई किरकिरी 


भरे बैठे अफगानी व्यक्ति ने पाकिस्तान और बाजवा को अफगानिस्तान के हालात के लिए जमकर कोसा. इस दौरान बाजवा के साथ उनकी बेगम भी थीं और उनके सामने ही बाजवा को शर्मिंदगी झेलनी पड़ी. अफगानी शख्स यहीं नहीं रुका, उसने बाजवा को गंदी-गंदी गालियां भी दीं. इस दौरान बाजवा पुलिस बुलाने की धमकी देते रहे लेकिन अफगानी शख्स ने जमकर भड़ास निकाली. ट्विटर पर वायरल हो रहे वीडियो को पाकिस्‍तान के जर्नलिस्‍ट वकास ने शेयर किया है. 


बाजवा ने दी अपनी दलील, फिर भी नहीं रुका शख्स 


अफगानी शख्स ने बाजवा को अफगानिस्‍तान में जिहाद का जिम्मेदार बताते हुए खूब सुनाया.  वीडियो में बाजवा अफगानी शख्स की गाली पर मुस्कुरा रहे हैं. साथ ही यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह अब पाकिस्‍तान के आर्मी चीफ नहीं हैं. हालांकि अफगानी व्यक्ति रुकने का नाम नहीं ले रहा है. 


इस बात से भड़का था अफगानी शख्स 


अफगानी शख्स का दावा है कि अफगानिस्‍तान की समस्‍याओं के लिए पाकिस्‍तान जिम्‍मेदार है और पाकिस्तान की मदद से तालिबान ने अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा. इतना ही नहीं, बाजवा के राज में पाकिस्‍तानी सेना के मानवाधिकारों का उल्‍लंघन किया. गौरतलब है कि बाजवा पिछले साल नवंबर में रिटायर हो गए थे और उनकी जगह पर उनके करीबी रहे जनरल असीम मुनीर को नया आर्मी चीफ बनाया गया था. हाल फिलहाल में इमरान खान और नए आर्मी चीफ जनरल असीम मुनीर की तकरार चर्चा में है. 


ये भी पढ़ें: क्या सच में कंगाल होगा पाकिस्तान या है सिर्फ अनुमान? बिखरते मुल्क के 'इतिहास' से मिला जवाब