Afghan Man Intrudes Into Pakistan PM House: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के सरकारी आवास में शनिवार (8 अप्रैल) को घुसपैठ करने वाले एक अफगान व्यक्ति को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए आतंकवाद रोधी विभाग (CTD) को सौंप दिया गया. मीडिया की एक खबर में यह कहा गया.


‘द न्यूज इंटरनेशनल’ अखबार ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास में तैनात सुरक्षाकर्मियों को यह नहीं पता चल पाया है कि संदिग्ध कहां से घुसा था. खबर में कहा गया है, ‘‘संदिग्ध को तुरंत इस्लामाबाद पुलिस के आतंकवाद-रोधी विभाग ने हिरासत में ले लिया और उसे एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया.’’


सुरक्षा एजेंसियां कर रहीं संदिग्ध से पूछताछ


बाद में अधिकारियों ने खुलासा किया कि संदिग्ध ने अफगानिस्तान का निवासी होने का दावा किया. उन्होंने कहा कि सीटीडी, पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां संदिग्ध से पूछताछ कर रही हैं. खबर में कहा गया है कि सुरक्षा एजेंसियों ने संदिग्ध के सीसीटीवी फुटेज हासिल कर लिए हैं और यह पता लगाया जा रहा है कि संदिग्ध अत्यधिक सुरक्षित प्रधानमंत्री आवास में कैसे घुसा. 


इस्लामाबाद पुलिस ने दी ये जानकारी


वहीं, पाकिस्तानी मीडिया में संदिग्ध शख्स के बारे में अलग-अलग जानकारी सामने आई है. पाकिस्तानी मीडिया वेबसाइट डॉन ने इस्लामाबाद पुलिस के प्रवक्ता जव्वाद तकी के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया कि शख्स अपनी गिरफ्तारी के समय कोई पहचान पत्र पेश नहीं कर सका. रिपोर्ट में कहा गया कि संदिग्ध शख्स को पाक सचिवालय और प्रधानमंत्री आवास के पास की दीवार के पास से हिरासत में लिया गया.


प्रवक्ता के हवाले से डॉन ने लिखा कि शख्स की मानसिक स्थिति का पता लगाने के लिए उसका मेडिकल टेस्ट किया जा रहा है. रिपोर्ट में कहा गया कि सीसीटीवी फुटेज में शख्स को पाकिस्तान सचिवालय के ब्लॉक ए, बी, सी और डी के बाहर मुख्य सड़क पर चलते हुए दिखाया गया है.


यह भी पढ़ें- Burkina Faso: बुर्किना फासो के 2 गावों में अज्ञात हमलावरों का अटैक, 44 लोगों की मौत