Taliban On Disrespecting Islam: अफगानिस्तान(Afghanistan) में इन दिनों तालिबान(Taliban) राज आम लोगों के साथ काफी कड़ाई से पेश आ रहा है. ताजा मामले में तालिबान ने एक अफगान मॉडल और यूट्यूबर अजमल हकीकी(Ajmal Haqiqi) और उसके तीन साथियों को गिरफ्तार किया है. जिन पर इस्लाम और कुरान का अनादर(Disrespecting Islam and The Quran) करने का आरोप लगाया है.


मानवाधिकारों का पक्ष रखने वाले एक गैर सरकारी संगठन एमनेस्टी इंटरनेशनल का कहना है कि  काबुल के एक सोशल मीडिया एंफ्लुएंसर ने बीते हफ्ते अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट की थी. जिसमें वह कथिततौर पर अपने तीन अन्य सहयोगियों के साथ कुरान की आयतों का मजाकिया अंदाज में इस्तेमाल करते नजर आए थे.


कुरान की आयतों को पढ़ने के दौरान हंसते नजर आए


एमनेस्टी इंटरनेशनल के अनुसार वीडियो में अजमल हकीकी अपने सहयोगी के मजाकिया अंदाज पर हंसते देखे गए थे, जो अरबी में कुरान की आयतों का पाठ करते नजर आ रहा था. इसके बाद 5 जून को अजमल हकीकी ने एक अन्य वीडियो पोस्ट करते हुए अपने इस व्यवहार के लिए माफी मांगते नजर भी आए थे.


7 जून को किया गया गिरफ्तार


एनजीओ की ओर से बताया जा रहा है कि अजमल हकीकी और उनके तीन अन्य सहयोगियों को तालिबान के खुफिया महानिदेशालय ने इस्लामिक पवित्र मूल्यों का अपमान करने के आरोप में 7 जून को गिरफ्तार कर लिया था. जिसके बाद एक और वीडियो रिलीज किया गया, जिसमें हकीकी एक बार फिर से इस्लाम का अपमान करने के लिए माफी मांगते नजर आए थे.


एनजीओ ने की रिहाई की मांग


फिलहाल एमनेस्टी इंटरनेशनल(Amnesty International) एनजीओ लगातार तालिबान(Taliban) से अफगान मॉडल अजमल हकीकी(Ajmal Haqiqi) और उनके अन्य सहयोगियों को रिहा करने की बात कहते नजर आ रहा है. इसके साथ एनजीओ(NGO) को कहना है कि तालिबान को उन लोगों की सेंसरशिप को समाप्त कर देना चाहिए जो अपने विचारों को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करना चाहते हैं.


इसे भी पढ़ें-
Sidhu Moose Wala Murder: मुख्य साजिशकर्ता ने छोड़ा देश, दूसरा फरार, जानिए सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का बड़ा अपडेट


Randeep Surjewala Statement: 'सीता माता का चीरहरण..' रणदीप सुरजेवाला की फिसली जुबान, BJP ने साधा निशाना