काबुल: भारत का मित्र देश अफगानिस्तान बेहद अनोखे मामले की वजह से चर्चा का विषय बना हुआ है. अक्सर आतंकी हमलों और मौतों की वजह से सुर्खियों में बने रहने वाले इस देश में कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो को एक हमशक्ल सामने आया है. एक टैलेंट शो के इस कंटेस्टेंट को लेकर सोशल मीडिया से लेकर दुनिया भर की मीडिया का भी यही मानना है कि इसकी शक्ल ट्रूडो से काफी मिलती है. इसकी वजह से ये व्यक्ति रातों रात फेमस हो गया. लोग अब इस व्यक्ति को ट्रूडो का बिछड़ा भाई तक बुला रहे हैं.


अब्दुल सलीम मफतून को इसकी वजह से काफी फायदा हो रहा है और ऐसा कहा जा रहा है कि कनाडा के पीएम से उसकी तुलना वाली तस्वीरों के वायरल होने के बाद वो इतना फेमस हो गया है कि इस शो को जीत सकता है. मफतून बदख्शां के सुदूर और पूर्वोत्तर के गरीब प्रांत के एक गांव में शादी में गाना गाने का काम करता है.


उसने खु़द से ज़्यादा फेमस हमशक्ल यानी ट्रूडो के बारे में पहले कभी नहीं सुना था. हालांकि, फेमस टीवी सिंगिंग टैलेंट शो अफगान स्टार के एक जज ने जब इस बारे में जानकारी साझा की तो मफतून की ज़िंदगी बदलने लगी.


29 साल के माफतून को उम्मीद है कि ट्रूडो से उसकी तुलना से उसे काफी फायदा होगा. दुनिया में सबसे सेक्सी नेताओं शामिल कनाडा के पीएम ट्रूडो की वजह से अमेरिकन आइडल के तर्ज पर बने शो में मफतून को काफी समर्थन मिलने की संभावना है. मफतून ने एएफपी को बताया, "लोग मेरा नाम भूल गए हैं और अब वे बस मुझे 'जस्टिन ट्रूडो' बुलात हैं."


बातचीत के दौरान उसकी मुस्कान में उसके सामने वाले दो सोने जैसे दांत भी दिखाई देते हैं. मफतून ने आगे कहा, "मुझे ट्रूडो के बारे में तब तक कुछ पता नहीं था जब तक मैंने सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें नहीं देखी थीं. उनसे मिलती शक्ल ने शो में मेरी जीत की संभावनाओं को 50 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है."


आपको बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब दो चेहरों की समानता को लेकर सोशल मीडिया पागल हो उठा है. एक बार दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर डाली थी और इस तस्वीर में नज़र आ रहे अर्जुन को लोग जस्टिन बीबर समझ बैठे. इसके बाद तस्वीर देखते ही देखते वायरल हो गईऔर मीमज़ का शिकार बन बैठी.


ये भी देखें


सुपर 6: सुबह की सबसे बड़ी खबरें