Kabul Attack: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से बड़ी खबर आ रही है. वहां के एयरपोर्ट के पास रविवार देर रात (भारतीय समयानुसार) कई धमाकों की आवाज सुनी गई. स्थानीयों के हवाले से विदेशी मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि लोगों ने एक के बाद एक तीन धमाकों की आवाज सुनी. ऐसे में उन्हें आशंका है कि मिसाइल अटैक हुआ है. हालांकि, अधिकारिकारियों की ओर से फिलहाल इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई. न ही यह साफ हो पाया है कि एयरपोर्ट पर धमाकों के दौरान किसे टारगेट बनाया गया था.  


अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में इसके पहले भी धमाके हो चुके हैं. काबुल में शिया अल्पसंख्यक समुदायों को निशाना बनाते हुए एक भीषण बम धमाका हो चुका है. 12 अगस्त, 2024 को काबुल में एक मिनी वैन में धमाका किया गया था, जिसमें कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. राजधानी में हुए इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट नामक आतंकवादी संगठन ने ली थी. 


बयान जारी कर ली थी जिम्मेदारी


इस्लामिक स्टेट ने इस हमले के बाद अपना बयान भी जारी किया था. आतंकी संगठन ने अपने बयान में कहा था कि उन्होंने शिया अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों को निशाना बनाते हुए एक्सप्लोसिव डिवाइस से धमाका किया था.


एक की मौत 11 घायल


आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट की ओर से किए गए इस हमले में एक शख्स की मौत हो गई थी तो वही 11 अन्य लोग घायल हो गए थे. काबुल के दश्ते बराची मैं यह हमला हुआ था. कहा जाता है कि अक्सर इस्लामिक स्टेट सार्वजनिक इलाके को टारगेट करता रहता है. 


स्कूलों और अस्पतालों को भी बना चुके हैं निशाना


न केवल सार्वजनिक जगहें बल्कि इस संगठनों ने मस्जिदों में, अस्पतालों में और यहां तक की स्कूलों में भी कई बार बम धमाके किए हैं. यह संगठन देश के कई ऐसे इलाकों को भी निशाना बनाता रहता है जहां पर शिया समुदाय के लोग रहते हैं.


यह भी पढ़ें- J&K के गांदरबल में आतंकी हमला: डॉक्टर समेत 6 को गोलियों से भून डाला, TRF ने ली जिम्मेदारी