TTP Snipers Targeting PAK Soldiers: पाकिस्तानी सेना और टीटीपी के बीच संघर्ष धीरे-धीरे और गहराता जा रहा है. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान यानी टीटीपी के लड़ाके लगातार पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) के जवानों को निशाना बना रहे हैं. इस बीच तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें उसके स्नाइपर रात में देखने वाले उपकरणों सहित आधुनिक हथियारों का इस्तेमाल करते हुए सुरक्षाबलों को निशाना बनाते दिख रहे हैं. 


पिछले साल नवंबर में, टीटीपी (TTP) ने जून 2022 में तनाव के बाद पाकिस्तान सरकार (Pakistan Govt) के साथ हुए अनिश्चितकालीन संघर्ष विराम को वापस ले लिया था.


टीटीपी के निशाने पर पाकिस्तानी सेना


वीडियो में पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान प्रांतों में अलग-अलग जगहों पर पाकिस्तानी सेना और देश के अर्धसैनिक बलों के जवानों पर टीटीपी स्नाइपर्स को हमला करते हुए दिखाया गया है. टीटीपी पाकिस्तानी सेना के खिलाफ एक पूर्ण युद्ध लड़ने के लिए अपनी तैयारियों का प्रदर्शन कर रहे हैं. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने अमेरिका में बने आधुनिक हथियारों को हासिल करने में कामयाबी हासिल की थी. 


आधुनिक हथियारों के साथ ट्रेनिंग


वीडियो में टीटीपी लड़ाकों को अफगानिस्तान में छोड़े गए अमेरिकी हथियारों के साथ प्रशिक्षण दिखाते हुए दिखाया गया है, जिसमें एम24 स्नाइपर राइफल (Sniper Rifles), ट्राइजिकॉन एसीओजी स्कोप के साथ एम4 कार्बाइन और थर्मल स्कोप के साथ एम16ए4 राइफल शामिल हैं. वे तालिबान लड़ाकों को DShKM भारी मशीन गन, 107mm टाइप 85 सिंगल-ट्यूब रॉकेट लॉन्चर और B-10 पैटर्न 82mm रिकॉइललेस राइफल चलाते हुए भी दिखाते हैं.






टीटीपी ने दी थी धमकी


प्रतिबंधित आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने पीएम शहबाज शरीफ की पीएमएल-एन और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी की पीपीपी पार्टी के बड़े नेताओं को निशाना बनाने की धमकी दी थी. टीटीपी का कहना है कि अगर पाकिस्तान की सरकार उनके खिलाफ एक्शन जारी रखती है तो वो बड़े नेताओं पर हमला करने में संकोच नहीं करेंगे.


ये भी पढ़ें:


Video: पाकिस्तान के शो में पत्रकार ने एंकर को लताड़ा, कहा- अगर आपके पास ताकत होती तो भारत पर हमला कर देते, इंडिया का शुक्रिया अदा करें