काबुलः अफगानिस्तान में अपने आतंक से आम जिंदगी को तहस-नहस करने वाले संगठन तालिबान को हाल ही में एक भाई बहन के जोड़े ने अपना दम दिखा दिया और आतंकियों को ढेर कर दिया. इन आतंकियों ने भाई-बहन के सामने ही उनके माता-पिता की हत्या कर दी थी, जिसके बदले में दोनों ने उनका डटकर सामना किया और मौत का बदला लिया. इस घटना में 2 आतंकी मारे गए जबकि एक घायल होकर भाग गया.


आतंकियों ने घर में घुसकर की हत्या


मामला सेंट्रल अफगानिस्तान के तयवारा जिले में गेरवेही गांव का है. यहां 17 जुलाई को कुछ आतंकी घुस आए थे और उन्होंने इन बच्चों के घर पर हमला किया.


इस दौरान आतंकियों ने 16 साल की कमर गुल और 12 साल के हबीबुल्लाह के सामने उनके माता-पिता को गोलियों से भून डाला. माना जा रहा है कि बच्चों के पिता सरकार समर्थक थे, इसलिए आतंकियों ने हत्या की.,


पिता की राइफल से किया आतंकियों को ढेर


अपनी आंखों के सामने माता-पिता की हत्या देखकर दोनों से रहा नहीं गया और बड़ी बहन कमर गुल ने घर में ही रखी अपने पिता की एके-47 राइफल उठाकर आतंकियों पर जोरदार हमला कर दिया. इस दौरान छोटे भाई ने भी हिम्मत दिखाकर अपनी बहन का साथ दिया.


इस जबरदस्त जवाबी कार्रवाई में 2 आतंकी वहीं ढेर हो गए, जबकि तीसरा आतंकी घायल हो गया. दोनों ने तब तक फायरिंग जारी रखी, जब तक गांव के अन्य लोग नहीं आ गए.


दोनों के इस साहस भरे कदम के कारण पूरे अफगानिस्तान में उनकी चर्चा होने लगी और लोग दोनों भाई-बहन के हौसले की जमकर तारीफ कर रहे हैं और उन्हें देश का हीरो बता रहे हैं. दोनों के बारे में सुनने के बाद सेना के हेलीकॉप्टर से उन्हें राष्ट्रपति अशरफ गनी से भी मुलाकात के लिए ले जाया गया.


ये भी पढ़ें


अमेरिका ने ह्यूस्टन के चीनी वाणिज्य दूतावास को 72 घंटों में बंद करने का दिया आदेश, चीन ने कहा- गंभीर नतीजे भुगतने पड़ेंगे


अमेरिका ने फाइजर के साथ किया समझौता, खरीदेगा 10 करोड़ कोरोना वैक्सीन की खुराक