Afghani Attack on Pakistan Embassy : अफगानिस्तान के नागरिकों ने जर्मनी में पाकिस्तान के वाणिज्य दूतावास पर हमला कर दिया. कई अफगानी दूतावास के अंदर घुस गए और तोड़फोड़ कर दी. साथ ही पाकिस्तान का झंडा भी उतार दिया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में फिलहाल पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वीडियो में देखा जा सकता है कि अफगानी वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों से भी भिड़ गए. इस दौरान वे ऊपर चढ़कर पाकिस्तानी झंडा गिरा देते हैं. हालांकि, जर्मनी की पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि लोगों ने तालिबान शासन आने से पहले का अफगानिस्तान का झंडा ले रखा है. अब इस घटना के बाद से अफगानियों का सोशल मीडिया पर काफी विरोध हो रहा है.






पाकिस्तान ने दूतावास को किया बंद
हंगामे को देखते हुए पाकिस्तान ने कराची में जर्मनी के वाणिज्य दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी है. वहीं, सुरक्षा कारणों से अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है.हालांकि, अभी तक हमले के पीछे की असली वजह सामने नहीं आई है. कुछ मीडिया रिपोर्ट में माना जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से अफगान शरणार्थियों को वापस अफगानिस्तान भेजने से लोग नाराज हैं. इस वजह से लोग हंगामा कर रहे हैं.


पाकिस्तानी टीवी एंकर ने कहा, कायर
वहीं, हमले के वीडियो आने के बाद पाकिस्तान की टीवी होस्ट नजीबा फैज ने भी एक वीडियो शेयर किया और कहा, अगर सच में ये इतने बहादुर हैं तो देश से भागने की जगह अपनी मातृभूमि के लिए लड़ते, जैसे फिलिस्तीनी लड़ रहे हैं. उन्होंने एक्स पर लिखा, यह घटना अफगानियों को खतरनाक, हिंसक, गैर-जिम्मेदार के रूप में दिखाती है. इन कायरों में कोई गर्व होता तो वे अपमान के साथ भागने की जगह फिलिस्तीन के लोगों की तरह मातृभूमि के लिए लड़ते, लेकिन इन्हें अब पछतावा होगा.