वाशिंगटन: अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने डोनाल्ड ट्रंप के कामकाज को लेकर एक सर्वे सामने आया है. ट्रंप का राष्ट्रपति बनने तक का सफर विवादों से भरा रहा है. एक नये सर्वेक्षण में यह बात सामने आयी है कि राष्ट्रपति के तौर पर पहले हफ्ते का उनका कामकाज बस 36 फीसदी अमेरिकी मतदाताओं को पसंद आया है.


पोलिटिको ने खबर दी है कि क्विन्निपियाक विश्वविद्यालय ने शुक्रवार से लेकर बुधवार तक ट्रंप के राष्ट्रपति के तौर पर उनके कामकाज पर सर्वेक्षण कराया. जिससे पता चलता है कि 44 फीसदी लोगों को उनका कामकाज पसंद नहीं आया. कल जारी इस सवेक्षण में 19 फीसदी लोगों नें ट्रंप के कामकाज पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.


यह नया आंकड़ा ऐसे वक्त में आया है जब पिछले ही हफ्ते शुक्रवार और शनिवार को गैलप द्वारा कराए गए ऐसे सर्वेक्षण में पता चला था कि व्हाइट हाउस में ट्रंप के शुरूआती दिनों की रेटिंग आधुनिक दौर में किसी भी अमेरिकी राष्ट्रपति को मिली रेटिंग में सबसे कम है.


नए सर्वेक्षण में बस चार फीसदी डेमोक्रेट ने ट्रंप के कामकाज को पसंद किया जबकि 77 फीसदी डेमोक्रेट ने उन्हें अस्वीकार कर दिया. बहरहाल, रिपब्लिकन्स में उनका जादू कायम है. 81 फीसदी रिपब्लिकन उनके कामकाज को पसंद करते हैं.