Terrorist Bashir Ahmed Death: हिजबुल के टॉप कमांडर बशीर अहमद पीर की मौत के बाद पाकिस्तान में आतंकी सुरक्षित पनाह ढूंढ रहा है. पाकिस्तानी आर्मी अलर्ट मोड पर है. गौरतलब है कि पाकिस्तान के रावलपिंडी में सोमवार (20 फरवरी) को बशीर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह घटना तब हुई जब बशीर नमाज पढ़कर मस्जिद से बाहर निकला था.


टॉप कमांडर बशीर अहमद पीर के अंतिम संस्कार में मोस्ट वांटेंड आतंकी और हिज्बुल का चीफ सैयद सलाउदीन शामिल हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अगला टारगेट सैयद सलाउदीन हो सकता है. जिसे देखते हुए पाकिस्तान ने सलाउदीन की सुरक्षा बढ़ा दी है. बताया जा रहा है कि सेना ने सैयद सलाउदीन को अपने सुरक्षित ठिकाने पर शिफ्ट किया. साथ ही पाक आर्मी को TTP पर हिज़बुल के टॉप कमांडर बशीर की हत्या का शक है. 


सिर्फ इतना ही नहीं, हिजबुल के टॉप कमांडर की हत्या के बाद पाकिस्तान में पनाह लिए हर आतंकियों के बीच ऐसा खौफ फैला है कि वो सुरक्षित ठिकाना तलाश रहे हैं. खतरे को देखते हुए आर्मी भी अलर्ट पर है. आतंकी इम्तियाज आलम के जनाजे में शामिल हिजबुल का मुखिया सलाउद्दीन एक बार फिर पाकिस्तान की सड़कों पर दिखा. जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि मारा गया बशीर, हिजबुल के मुखिया का कितना करीबी था. 


बता दें कि दुनिया को दिखाने के लिए जैश चीफ़ मसूद अज़हर और लश्कर ए तैयबा चीफ हाफिज जेल में है, लेकिन हक़ीक़त में दोनों बाहर थे. सिर्फ इतना ही नहीं, पाकिस्तान में इनकी जमकर खातिरदारी भी की जाती है. 


जम्मू-कश्मीर का रहने वाला था बशीर 


टॉप कमांडर बशीर अहमद पीर मूल रूप से जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा के बाबरपोरा इलाके का रहने वाला था. वह भारत में मोस्ट वांटेड आतंकी था. बताया जाता है कि हिज्बुल के चीफ सैयद सलाउद्दीन के काफी करीब बताया जाता था. वह पिछले कई सालों से रावलपिंडी में रह रहा था और वहीं से आतंकी साजिश को अंजाम दे रहा था.  


पाकिस्तान से रचता था साजिश 


मालूम हों कि पिछले साल 4 अक्टूबर 2022 को ही केंद्र सरकार ने इम्तियाज आलम उर्फ बशीर अहमद पीर को गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम UAPA के तहत आतंकी घोषित किया था. पाकिस्तान में रहते हुए वह भारत के खिलाफ लंबे समय से साजिश रच रहा था. वह वहीं से घाटी में आतंकी घटनाओं को अंजाम देता था. 


ये भी पढ़ें: Operation Dost: मदद के लिए 'दोस्त' भारतीयों को तुर्किए ने कहा धन्यवाद, राजदूत बोले- भीतर तक छुआ