Air India Flight Cancelled: इजरायल समेत मिडिल ईस्ट के देशों में बढ़ते तनाव के मद्देनजर तेल अवीव के लिए एयर इंडिया ने शुक्रवार (9 अगस्त) को घोषणा की कि वह अगले आदेश तक उसकी उड़ानों का संचालन निलंबित रहेगा. इसके साथ ही एयर इंडिया ने तेल अवीव से आने-जाने के लिए बुकिंग कराने वाले यात्रियों को पूरा रिफंड देने की पेशकश की है.


एयर इंडिया ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, "मध्य पूर्व के कुछ हिस्सों में मौजूदा स्थिति को देखते हुए, तेल अवीव से आने-जाने वाली हमारी उड़ानों का निर्धारित संचालन तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक निलंबित किया जाता है. साथ ही कंपनी ने आगे कहा कि एयर इंडिया लगातार स्थिति पर नजर रख रही है और तेल अवीव से आने-जाने के लिए कन्फर्म बुकिंग वाले यात्रियों को पूरा पैसा वापस करने की पेशकश कर रही है. कंपनी ने कहा, "हमारे मेहमानों और क्रू मेंबर्स की सुरक्षा हमारी सबसे पहली प्राथमिकता है.


फ्लाइट के रीफंड के लिए यात्री इन नंबरों से ले सकते हैं जानकारी


एयर इंडिया ने आगे पोस्ट में कहा है कि उड़ान रद्दीकरण और रिफंड से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए यात्री 011-69329333/011-69329999 पर 24x7 संपर्क केंद्र पर डायल कर सकते हैं. हालांकि, इससे पहले, 2 अगस्त को मध्य-पूर्व में बढ़ते तनाव के बीच एयर इंडिया ने इजराइल आने-जाने वाली अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दी थीं. एयर इंडिया ने तब कहा था कि वह 8 अगस्त तक उड़ानें रद्द कर रही है. जबकि, आज यानि (9 अगस्त) शुक्रवार को समय सीमा अगली सूचना तक बढ़ा दी गई है.


 






ईरान में हमास चीफ की मौत के बाद बढ़े जंग के आसार


हाल ही में ईरान की राजधानी तेहरान में (31 जुलाई) को हमास नेता इस्माइल हानिया की हत्या के बाद मध्य-पूर्व के देशों में तनाव के हालात पैदा हो गए हैं. वहीं, ईरान ने इस हत्या में इजरायल का हाथ बताते हुए बदला लेने की धमकी दी हैं. जिसके कारण ही ईरान से लेकर ईजरायल तक अन्य देशों में जंग के हालात पैदा हो गए हैं. इन सबको देखते हुए फिलहाल, एयर इंडिया ने इजरायल की राजधानी तेल अवीव के लिए जाने वाली अपनी उड़ानें को 8 अगस्त तक के लिए रोक लगा दी है.


 यह भी पढ़ें: Parliament Session Live: राज्यसभा से विपक्ष का वॉकआउट, लोकसभा में पेश हुआ बैंकिंग कानून संशोधन बिल