काबुल: अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने अलकायदा के बड़े कमांडर अबु मुहसिन अल मसरी को मार गिराया है. अबु मुहसिन एफबीआई की मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में शामिल था. इस पर अमेरिका के खिलाफ युद्ध छेड़ने और अमेरिकी नागरिकों की हत्या का आरोप था. अबु मुहसिन अफगानिस्तान में अलकायदा का नंबर टू कमांडर था. इसे गजनी प्रांत में एक स्पेशल ऑपरेशन में ढेर किया गया.


काबुल में आत्मघाती हमला: बच्चों सहित 18 लोगों की मौत
उधर अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को हुए आत्मघाती हमले में स्कूली बच्चों सहित 18 लोगों की मौत हो गई जबकि 57 अन्य घायल हुए हैं. धमाका पश्चिमी काबुल के दश्त-ए-बारची स्थित शिया बहुल इलाके में एक शिक्षण केंद्र के बाहर हुआ. जब सुरक्षा गार्ड ने उसे रोका तब हमलावर शिक्षण केंद्र में घुसने का प्रयास कर रहा था.

अरियान ने बताया कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि पीड़ितों के परिवार अब भी अस्पतालों में तलाश कर रहे हैं जहां पर घायलों को ले जाया गया है. इस हमले की तत्काल किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है. वहीं तालिबान ने इस धमाके में हाथ होने से इनकार किया है.

अफगानिस्तान के भीतर इस्लामिक स्टेट ने बड़े पैमाने पर अल्पसंख्यक शियाओं, सिखों और हिंदुओं पर हमले शुरू किए हैं जिन्हें वह गैर मजहबी मानता है. काबुल में इस्लामिक स्टेट के प्रति वफादार एक बंदूकधारी द्वारा काबुल में धार्मिक स्थल पर हमला करने और 25 लोगों की हत्या के बाद सितंबर में हिंदू और सिख समुदाय के सैकड़ों लोगों ने देश से पलायन किया है.

ये भी पढ़ें-
दुनिया में फिर 4 लाख से ज्यादा आए कोरोना मामले, अबतक साढ़े 11 लाख संक्रमितों की मौत, 1 करोड़ एक्टिव केस

अमेरिका चुनाव: राष्ट्रपति ने फ्लोरिडा में किया मतदान, बोले- मैंने ट्रंप नाम के व्यक्ति को वोट दिया