कोरोना वायरस के कारण न्यूयॉर्क में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड मौत का मामला सामने आया है. 731 लोगों की मौत का नया आंकड़ा महामारी से होनेवाली मौत का अबतक का सबसे ज्यादा है. इससे पहले एक दिन में सबसे ज्यादा 630 लोगों की मौत हुई थी.


न्यूयॉर्क बना कोरोना वायरस का हॉट स्पॉट

गवर्नर आंड्रू के मुताबिक महामारी से मरनेवालों की संख्या बढ़कर 5, 489 हो गई है. मंगलवार को हुई सबसे ज्यादा मौत पर गवर्नर ने मृतकों के परिजनों के प्रति शोक जताया. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि अस्पताल में लाशों का ढेर लग गया है. गौरतलब है कि अमेरिका में न्यूयॉर्क वायरस का केंद्र बना हुआ है. इस शहर में 1 लाख 30 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. हालांकि कुछ दिनों में यहां नए मामलों और मौत की दर में कमी भी देखी जा रही है. न्यूयॉर्क सिटी में 13 मार्च को कोरोना वायरस के कारण पहली मौत दर्ज की गई थी.

अमेरिका में मृतकों का आंकड़ा 12 हजार पार

पूरी दुनिया में कोरोना से पीड़ित होनेवालों की संख्या 14 लाख से ज्यादा हो गई है जबकि मरनेवालों की तादाद 82 हजार 80 है. अमेरिका भी कोरोना वायरस के कारण त्राहिमाम कर रहा है. यहां मृतकों का आंकड़ा 12 हजार पार कर गया है जबकि 4 लाख से ज्यादा कोरोना के मरीज हैं. अमेरिकी सर्जन जनरल जेरोम एडम्स ने कहा, "अगर अमेरिकी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन पूरे अप्रैल तक करते रहे तो हमें उम्मीद है कि हालात किसी हद तक स्थिर हो जाएं. मैं चाहता हूं कि अमेरिकी लोग जान जाएं कि इस सुरंग के खत्म होने पर रोशनी है."

अमेरिकी अखबार का बड़ा दावा- हाइड्रॉक्सी क्लोरोक्वीन बनाने वाली फ्रांस की कंपनी में ट्रंप के निजी हित

कोरोना वायरस: सरकार का TikTok और Facebook को आदेश, फर्जी खबरों वाले मैसेज हटाने को कहा