अमेरिका में लगातार काफी समय से फायरिंग की घटनाएं बढ़ रही है. इस बार इंडियानापोलिस शहर में गुरुवार को एक दिल दहला देने वाली घटना हुई. इस घटना में कई मासूम लोगों की जान गई है. दरअसल एक अनजान गनमैन ने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास रात 11:30 बजे मासूम लोगों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसमें कई लोगों की मौत हुई है. वहीं कुछ लोग घायल भी हुए हैं.


पुलिस प्रवक्ता गेने कुक ने बताया कि शहर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास फेडेक्स में एक शूटर ने अंधाधुंध फायरिंग की जिसमें कितने लोग मरे हैं या कितने घायल हुए हैं इसकी जानकारी नहीं मिल पा रही है और माना जा रहा है कि शूटर ने अपने आप पर भी गोली चला कर आत्महत्या कर ली है. इंडियाना राज्य पुलिस के सार्वजनिक सूचना अधिकारी सार्जेंट जॉन पेरिन ने फेडेक्स कर्मचारियों के रिश्तेदारों को एक साथ रहने को कहा है. वहीं घटनास्थल पर जांच के चलते पुलिस ने रोक लगा दी है.


अक्सर होती हैं फायरिंग की घटनाएं


पिछले महीने के आखिर में दक्षिणी कैलिफोर्निया में एक कार्यालय की इमारत में एक बच्चे समेत चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वहीं 22 मार्च को कोलोराडो के बोल्डर में एक किराने की दुकान पर गोलीबारी में 10 लोग मारे गए थे. इतना ही नहीं एक हफ्ते के बाद एक आदमी ने जॉर्जिया में बने स्पा में 6 एशियाई महिलाओं समेत आठ लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. अमेरिका में हर साल लगभग  40,000 लोग फायरिंग की वजह से मरते हैं.


राष्ट्रपति जो बाइडन के उपाय


राष्ट्रपति जो बाइडन ने इस महीने छह कार्यकारी उपायों की घोषणा की है जो इस हिंसा को रोकने में मदद करेंगे. जिससे भविष्य में फायरिंग की घटनाएं कम हो सके.


इसे भी पढ़ेंः


अमेरिका: पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस को मिला हार्ट पेसमेकर डिवाइस, जल्द ठीक होने की उम्मीद


फेसबुक से हुई बड़ी गलती, डिलीट किया 'विले डी बिट्चे' नाम का आधिकारिक पेज