अमेरिका में एक बार ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए अनोखा तरीका अपनाया है. उसने नियम के पालन की खातिर ग्राहकों के लिए बंपर टेबल की पेशकश की है. बंपर टेबल रबर के बैरियर से तैयार किया गया है.


सोशल डिस्टेंसिंग की खातिर बार की अनोखी पहल


अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर जारी है. संक्रमण से बचने के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना पड़ रहा है. इस बीच मैरीलैंड में समुद्र किनारे एक बार ने नियम का पालन करते हुए अलग तरकीब निकाली है. उसने अपने यहां आनेवाले ग्राहकों के लिए ऐसी टेबल तैयार की है जो ट्यूब से बनी है. टेबल के नीचे गोल पहिए लगे हुए हैं. इसके जरिए ग्राहकों को एक दूसरे से 2 मीटर की दूरी बनाए रखने में मदद मिलती है. पहिए पर बंपर टेबल का निर्माण वर्तमान संकट को देखते हुए किया गया है. रेस्टोरेंट का कहना है कि अनोखे विचार के पीछे उद्देश्य लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाना है. जिससे उन्हें उम्मीद और आनंद मिल सके.


ट्यूब से बने बंपर टेबल के नीचे लगाए पहिए


बंपर टेबल का डिजायन बड़े बेबी वॉकर की तरह तैयार किया गया है. ग्राहकों को रबर के बैरियर से घिरे गोल टेबल के बीच खड़ा होना पड़ेगा. बार ने अभी तक 10 ऐसे बंपर टेबल की खरीदारी की है. आगे उसका इरादा 50 बंपर टेबल खरीदने का है. फिलहाल लॉकडाउन के चलते बंद बार के खुलने के बाद ही ग्राहकों को बंपर टेबल पर पीने की सुविधा मिलेगी. इससे पहले भी स्वीडेन में सोशल डिस्टेंसिंग पर अमल करते हुए अनोखा रेस्टोरेंट खोला जा चुका है. जहां एक दिन में एक ही ग्राहक को खाने की सुविधा मिलती है. सोशल डिस्टेंसिंग की खातिर रेस्टोरेंट में बैठने के लिए सिर्फ एक ही टेबल लगाया गया है.


चीन की सबसे बड़ी राजनीतिक बैठक में छाया कोरोना का मुद्दा, राष्ट्रपति शी जिनपिंग का संबोधन आज


रेलवे ने रिजर्वेशन काउंटर से टिकट बुकिंग की इजाजत दी, आज से चरणबद्ध तरीके से खुलेंगे काउंटर